हसनैन की जगह लोढ़ा बन सकते हैं मगध के डीआईजी

डीआईजी, सीआईडी के पद पर पुलिस मुख्यालय में कार्यरत 1998 बैच के आईपीएस अधिकारी अमित लोढा को, नैयर हसनैन खान की जगह मगध रेंज का नया डीआईजी बनाया जा सकता है.

अमित लोढ़ा

अमित लोढ़ा

विनायक विजेता

लोढा फिलवक्त हैदराबाद में सरकारी कार्यवश गए हैं जहां से वह 8 अगस्त को वापस लौटेंगे.

हालांकि मगध रेंज के वर्तमान डीआईजी नैयर हसनैन खान को केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर भेजे जाने की सीएम से अंतिम स्वीकृति अभी प्राप्त नहीं हुई है.

सूत्रों के अनुसार गृह विभाग ने उन्हें केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति (सीमा सुरक्षा बल) पर भेजे जाने की संचिका मुख्यमंत्री सह राज्य के गृह मंत्री के अनुमोदन के लिए नीतीश कुमार के पास भेज दी है. पर विधानसभा के मॉनसून सत्र के आरंभ हो जाने से उस संचिका को अभी मुख्यमंत्री का अनुमोदन या स्वीकृति प्राप्त नहीं हो सका है.

संभावना है कि बुधवार तक मुख्यमंत्री द्वारा इसके अनुमोदन के बाद गृह आरक्षी विभाग मगध के वर्तमान डीआईजी की केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति के साथ मगध रेंज के नए डीआईजी की पदस्थापना की अधिसूचना जारी कर दे.

पिछले सात जुलाई को मगध प्रक्षेत्र के बोध गया के महाबिधि मंदिर में सिलसिलेवार बम धमाके हुए थे. इसके बाद इस बम विस्फोट की जांच एनआई को सौंप दी गयी है. ऐसे समय में नैयर हस्नैन खान को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने के लिए मुख्यमंत्री की ओर से कब स्वीकृति मिलती है यह देखना है.

अमित लोढ़ा 1998 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. वह पूर्णिया और पटना समेत कई जिलों के एसपी रह चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*