हिंसक झड़प के बाद पीरो में कर्फ्यू, 12 गिरफ्तार  

भोजपुर जिले के पीरो बस पड़ाव के निकट आज उपद्रवियों के एक निजी बस तथा दो मोटर साइकिल में आग लगाये जाने के बाद पुलिस पर किये गये पथराव की घटना के मद्देनजर एहतियात के तौर पर पीरो अनुमंडल में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।  जिलाधिकारी वीरेन्द्र प्रसाद यादव ने बताया कि कल देर शाम दो गुटों के बीच हिंसक झड़प के दौरान हुई गोलीबारी में एक स्थानीय युवक घायल हो गया था। इसी को लेकर आज कुछ शरारती तत्वों ने पीरो बस पड़ाव के निकट एक निजी बस और दो मोटरसाइकिलों में तोड़फोड़ करने के बाद उसमें आग लगा दी। dur

 
जिलाधिकारी ने बताया कि जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस को देखते ही स्थानीय लोग उग्र हो गये और पथराव करने लगे। इस घटना में सिकरहटा के थानाध्यक्ष कुंदन कुमार और दो पुलिसकर्मी समेत दस लोग घायल हो गये। सभी घायलों को पीरो स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है।  श्री यादव ने बताया कि एहतियात के तौर पर पीरो अनुमंडल में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। स्थानीय प्रशासन की ओर से भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक स्थलों पर लोगों से मजमा नहीं लगाने की अपील की जा रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस अधीक्षक क्षत्रनील सिंह अतिरिक्त पुलिस बल के साथ मौके पर कैंप कर रहे हैं।
जिलाधिकारी ने बताया कि इस सिलसिले में अबतक 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए शांति समिति की बैठक बुलायी गयी है। उन्होंने दावा किया और कहा कि स्थिति अब पूरी तरह से नियंत्रण में है। कुछ चिन्हित स्थानों पर पुलिस गश्त बढ़ा दी गयी है।  उल्लेखनीय है कि पीरो बाजार में कल देर शाम दो गुटों के बीच झड़प और गोलीबारी की घटना में एक युवक घायल हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*