हिरासत में मौत, इंस्पेक्टर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

लखनऊ में हवालात में हुई सनसनीखेज मौत के बाद इंस्पेक्टर और थाना प्रभारी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है और हसनगंज के तमाम पुलिसकर्मी निलंबित कर दिये गये हैं.up.police

अवैध हथियार रखने के आरोप में पकड़े गए 25 वर्षीय वीरेंद्र मिश्रा की हसनगंज कोतवाली हवालात में बुधवार की रात संदिग्ध हालात में मौत हो गयी थी. इस मामले में इंस्पेक्टर व थाना प्रभारी सहित छह लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

मामले की जांच सीबीसीआइडी को सौंपी दी गयी है.

खबरों में बताया गया है कि प्रभारी शिवाकांत त्रिपाठी वीरेन्द्र को अवैध हथियार रखने के आरोप में पकड़ कर हसनगंज कोतवाली लाए थे. रात में उसकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई.
इधर जागरण डॉट कॉम की खबर में कहा गया है कि एएसपी ट्रांसगोमती हबीबुल हसन ने दावा किया था कि वीरेंद्र ने हवालात में मिले कंबल को फाड़कर उसके सहारे रोशनदान से लटककर फांसी लगाने का प्रयास किया था.

वीरेंद्र को फांसी पर लटका देखकर उसे ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. एसएसपी जे रवींद्र गौड ने इंस्पेक्टर हसनगंज जावेद खान सहित छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है.

इस मामले में इंस्पेक्टर जावेद खान, मदेयगंज चौकी प्रभारी शिवाकांत त्रिपाठी, नाइट अफसर दारोगा बृजेश कुमार, कांस्टेबल राकेश कुमार, सिपाही रामकृपाल पांडेय व संतरी ड्यूटी पर तैनात सिपाही मुनेश्वर को भी निलंबित कर दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*