पिछले साल हुंकार रैली के दौरान हुए बम धमाके की बरसी पर भाजपा ने नीतीश कुमार पर हमला तेज कर दिया है। धमाके की आड़ में प्रदेश भाजपा ने अपनी नयी जमीन को सिंचने का प्रयास तेज कर दिया है। पूर्व उप मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने पिछले वर्ष पार्टी की हुंकार रैली के दौरान आतंकी घटनाओं के लिये राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जिम्मेवार ठहराया और कहा कि नरेन्द्र मोदी से ईर्ष्‍या  एवं जलन के कारण सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं किये गये, जिससे छह लोगों की मौत हो गयी तथा दर्जनों लोग घायल हो गये।

 

श्री मोदी ने भाजपा द्वारा आयोजित आतंकवाद विरोध दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि घटनाएं हो सकती हैं, लेकिन रैली के दौरान जानबूझ कर पुख्ता इंतजाम नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि श्री कुमार को गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री मोदी से ईर्ष्‍या एवं जलन था, जिसके कारण सुरक्षा का इंतजाम नहीं किया गया।  विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता नंद किशोर यादव ने कहा कि इससे पहले बिहार में आतंकी घटनाएं नहीं हुयी थीं। उन्होंने कहा कि भाजपा के जदयू सरकार से अलग होने के बाद बोधगया के महाबोधि मंदिर परिसर में विस्फोट हुआ था, लेकिन इसमें कोई हताहत नहीं हुआ था। गांधी मैदान में श्री मोदी को मारने की साजिश रची गयी थी।

 

इस मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय और पटना साहिब से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने भी अपने विचार व्यक्त किये।  इससे पूर्व रैली के दौरान मारे गये छह लोगों के चित्र पर माल्यार्पण कर नमन किया गया और इसके बाद घायल हुए लोगों को सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम के पूर्व एक डेक्‍यूमेंट्री भी दिखायी गयी, जिसमें पिछले हाल के हादसों के फूटेज थे।

By Editor