होनहार छात्रों के लिए एलिट का विशेष ऑफर

10  वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट आने से पहले इंजिनियरिंग व मेडिलकल की तैयारी कराने वाली पटना की एलिट इंस्टिच्यूट ने छात्रों के प्राप्तांक के आधार पर  शुल्क में रियायत देने की घोषणा की है.

amardeepjha.gautam

 

इंस्टिच्यूट के निदेशक अमरदीप झा  गौतम ने एक  प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि छात्रों के प्राप्तांक के आधार पर हमने उनके ट्युशन फीस में रियायत देने की घोषणा की है. उन्होंने कहा ‘जिन छात्रों का प्राप्तांक प्रतिशत जितना अधिक होगा उन्हें उसी आधार पर रियायत दी जायेगी लेकिन यह रियायत 60 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को ही दी जायेगी’.

 

इंस्टिच्यूट के निदेशक ने बताया कि 60 से 70 प्रतिशत अंक  लाने वाले छात्रों को एलिट इंस्टिच्यूट फीस में 10 प्रतिशत की रियायत देगी. जबकि 70 से 80 प्रतिशत अंक लाने वाले छात्रों को 20 प्रतिशत और 80 से 90 प्रतिशत अंक लाने  वालों  को 30 प्रतिशत तक की रियायत मिलेगी.

उन्होंने कहा कि 90 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को 50 प्रतिशत की विशेष रियायत दी जायेगी.

 

ध्यान रहे कि हाल ही में जेईई मेन की परीक्षा में एलिट इंस्टिच्यूट के 153 छात्रों ने सफलता हासिल की है.  बीते वर्ष की तुलना में इंस्टिच्यूट के 76 प्रतिशत अधिक छात्रों  ने जएईई मेन में सफलता हासिल की है. 2013 में 87 एलिटियंस  जेईई मेन परीक्षा में  सफल हुए थे.

 

ध्यान रहे कि पटना के बोरिंग रोड स्थित एलिट इंस्टिच्यूट, प्रतिभाशाली छात्रों के लिए हरेक साल अनेक स्कॉलरशिप योजना चलाती है इसके तहत आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए ‘एलिट-21’ योजना में 21 छात्रों को फ्री कोचिंग दी जाती है. साथ ही एलिट इंस्टिच्यूट में लड़कियों के लिए विशेष स्कॉलरशिप भी दिया जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*