जनता परिवार के विलय के मामले का आधि कारिक तौर पर पटाक्षेप हो गया है. राजद और जद यू अब गठबंधन में चुनाव लड़ेंगे और विलय नहीं होगा.lalunitish1_1433077406

नौकरशाही डेस्क

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि विलय का मामला फिलहाल टल गया है. अब गठबंधन में ही हम विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस ने अगर गठबंधन में शामिल होने का निर्णय लिया है तो उसका स्वागत है.उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद 3 जून से जिला स्तर के अधिकारियों के साथ बैठक शुरू करेंगे और 18 जून से पार्टी चुनाव अभियान शुरू कर देगी.

पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर कि कांग्रेस ने जदयू से गठबंधन का संकेत दिया है, उन्होंने कहा कि जदयू गठबंधन में चुनाव लड़ेगा. इस गठबंधन में कांग्रेस का स्वागत है.

जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि विकास के मुद्दे पर ही चुनाव लड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारे नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समावेशी विकास का नया मॉडल पेश किया है.

गौरतलब है कि राजद, जद यू और समाजवादी पार्टी समेत तमाम जनता परिवार ने पहले विलय की घोषणा कर दी लेकिन बाद में बताया गया कि विलय में तकनीकी रुकावट है. इसलिए विलय की प्रक्रिया पर चुनाव के बाद बात होगी. लेकिन इस बयान के बाद भी विलय और अलायंस पर संशय बना रहा. लेकिन आज जद यू की तरफ से ऑफिसियली इस बात का ऐलान कर दिया गया कि असेम्बली चुनाव अलायंस में लड़ा जायेगा.

By Editor