हो गया महाविलय: एक हुए लालू, मुलायम, शरद,नीतीश, देवेगौड़ा

लालू, मुलायम, शरद, नीतीश और देवेगौड़ा ने ऐलान कर दिया है कि जनता परिवार एक हो गया और इस दल के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव होंगे. पार्टी का नाम, झंडा और चुनाव चिन्ह का ऐलान जल्द किया जायेगा.lalu+mulayam+nitish+big

इस बात की घोषणा बाजाब्ता प्रेस कांफ्रेंस कर के शरद यादव ने कहा कि छह दलों की आज बैठक में आम सहमति से प्रस्ताव बना है।

शरद यादव ने कहा कि इन दलों ने सर्वसम्मत्ति से फैसला लिया है कि नये दल के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव होंगे। सभी दलों ने मुलायम की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया है। मुलायम सिंह इस नये दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ ही संसदीय दल के भी अध्यक्ष होंगे।

छह लोगों की समिति

आज के फैसले में यह भी तय किया गया कि एच डी देवगौड़ा, लालू प्रसाद, शरद यादव और रामगोपाल यादव सहित छह सदस्यीय समिति पार्टी के नाम और ध्वज जैसे मुद्दों का फैसला करेगी।

नये दल के नाम, झंडे आदि पर फैसला यह समिति करेगी।

इस मौके पर लालू  प्रसाद यादव ने इस अवसर पर कहा कि न तो उनके मन में और न ही बिहार के मुख्य मंत्री नीतीश कुमार के मन कोई अहंकार है। उन्होंने कहा कि हम भाजपा की हवा निकालेंगे वहीं नीतीश कुमार ने कहा कि यह जनता परिवार के सभी सदस्यों को एकजुट करने की पहल है और हम इसमें सफल हुए हैं.
प्रेस कॉन्फ्रेंस को पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने भी संबोधित किया और इस पहल को एक अहम कदम बताया। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने पुत्र अभय चौटाला ने भी इसे देश की जरूरत बताते हुए कहा कि इस धर्मनिरपेक्ष दल मजबूत होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*