PATNA, SEP 18 (UNI):- Union Power Minister RK Singh addressing a press conference at BJP office, in Patna on Monday. UNI PHOTO-53U

केन्द्रीय उर्जा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) आर. के. सिंह ने कहा कि इस वर्ष के अक्टूबर तक देश के सभी गांव में बिजली तथा अगले वर्ष मार्च तक घर-घर में बिजली पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। श्री सिंह ऊर्जा राज्यमंत्री का पदभार संभालने के बाद पहली बार पटना आने पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित सम्मान समारोह के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वर्ष 2017 के अक्टूबर तक देश के सभी गांव में बिजली पहुंचा दी जायेगी। इसी तरह मार्च 2018 तक घर-घर में बिजली पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है ।

P

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि जो गांव बिजली से वंचित रह गये हैं, उसका अलग से सर्वेक्षण कराने को कहा गया है। बिजली के क्षेत्र में बिहार ही नहीं देश स्तर पर कायाकल्प करने की तैयारी की गयी है । उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ग्रामीण विद्युतिकरण के क्षेत्र में कई कदम उठा रही है और इसके तहत इस वर्ष अक्टूबर के अंत तक सभी गांव में बिजली मुहैया करा दी जायेगी । श्री सिंह ने कहा कि बिहार का यदि कोई गांव बिजली से वंचित रह गया है तो उसके लिए फिर से सर्वेक्षण कराने को कहा गया है तथा छूटे हुए गांव को मार्च तक बिजली पहुंचा दी जायेगी। उन्होंने कहा कि फीडर की मजबूती और ट्रांसफॉर्मर के लिए 20 हजार करोड़ रुपये की योजना बिहार के लिए स्वीकृत की गयी है ।

By Editor