आईएएस दुर्गाशक्ति नागपाल का निलंबन खत्म किया जा रहा है. खबरें हैं कि उन्होंने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मिल कर माफी मांग ली है.durga.akhilesh

अमर उजाला डॉट कॉम की खबरों में बताया गया है कि
दुर्गाशक्ति नागपाल ने शनिवार दोपहर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की और पूरे मामले पर सफाई देते हुए अपना पक्ष रखा.सूत्रों के मुताबिक, दुर्गा ने माफी भी मांगी है और उन्हें कल तक बहाल भी कर दिया जाएगा.

हालांकि कुछ जानकार कह रहे हैं कि इसके पीछे दुर्गा की माफी नहीं, बल्कि प्रशासनिक नियमों के तहत मुख्यमंत्री के समक्ष अपना पक्ष रखा है.

आईएएस नियमावली के अनुसार दुर्गा को अब बहाल करना जरूरी है क्योंकि आईएएस अफसर को एक महीने से ज्यादा दिनों तक निलंबित नहीं रखा जा सकता.

मीडिया खबरों के मुताबिक दुर्गाशक्ति ने रेत माफिया के खिलाफ कार्रवाई की थी इसके बात रेत माफिया ने उन्हें सबक सिखाने की धमकी दी थी और उसी के बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया था. जबकि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बयान दिया था कि दुर्गा ने एक निर्माणाधीन मस्जिद की दीवार गिराई थी जिसके कारण उन्हें निलंबित किया गया.

दुर्गा शक्ति ने हाल के दिनों में नोएडा में यमुना और हिन्डन नदी के तटवर्ती इलाकों में चल रहे अवैध खनन के विरुद्ध अभियान चला रखा था और अवैध खनन के मामले में लगभग दो दर्जन प्राथमिकियां दर्ज करवायी थीं.विपक्षी दलों ने आरोप लगाया था कि दुर्गा शक्ति का निलम्बन सत्तारूढ़ दल से जुड़े अवैध खनन माफियाओं के दबाव में किया गया है.
इस घटना के बाद देश भर में काफी हो हल्ला हुआ था.

By Editor

Comments are closed.