अजान पर अपनी विवादित टिप्पणी के बाद भले ही सोनू निगम ने सफाई दी है और बाल तक मुड़ा लिया है पर उनकी मुश्किलें कम नहीं हो रहीं. अब बिहार के मुजफ्फरपुर में भी उनके खिलाफ केस ठोक दिया गया है.

सोनू निगम पर धार्मिक प्रार्थना पर टिप्पणी करने को लेकर मुजफ्फरपुर के सीजेएम कोर्ट में परिवाद दाखिल किया गया है. परिवाद में कहा गया है कि उनका यह बयान मर्माहत करने वाला है और इससे लोगों की भावनाओं को ठेस पहुची है.

मुजफ्फरपुर के सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने गायक सोनू निगम के खिलाफ सीजेएम) की अदालत में बुधवार को परिवाद दाखिल किया. इस परिवाद पर आज सुनवाई हो रही है.

 

तमन्ना हाशमी ने कहा कि सोनू निगम इतने बड़े गायक हैं और उनका यह बयान देश में धार्मिक उन्माद फैलाने वाला है.

सोनू निगम ने  ट्वीट करके लिखा था कि मैं कोई मुस्लिम नहीं हूं लेकिन सुबह मेरी नींद अजान के साथ खुलती है. आखिर कबतक धर्म के नाम पर यह सब हमपर थोपा जाएगा।

निगम की इस टिप्पणी पर देश्व्यापी हंगामी शुरू हो गया है. इसके बाद पश्चिम बंगाल के एक मौलवी ने सोनू निगम का बाल मुड़ कर जूते की माला पहना कर घुमाने वाले को दस लाख इनाम देने को कहा था. इस पर सोनू ने बाल मुड़ा लिया. है सोनू ने अपने अगली ट्वीट में कहा था कि उनका मसकसद किसी की धार्मिक भावना को आहत करने की नहीं थी. उन्होंने ने कहा कि ट्विटर पर अंग्रेजी में मुहम्मद साहब नहीं आता इसलिए उन्होंने मुहम्मद लिख दिया. उन्होंने कहा था कि उनको गलत समझा गया जबकि वह सभी धर्मों का आदर करने वाले इंसान हैं.

 

By Editor