जनता दल यू के  विधायक  अनंत सिंह ने कहा है कि अनंत सिंह है तो विवाद है, अनंत सिंह खत्म विवाद खत्म. 250 से ज्यादा पुलिस मामलों का सामना कर रहे सिंह ने हमारे सम्पादक इर्शादुल हक से लम्बी बात की है.

अनंत सिंह:एक अलग छवि फोटो नौकरशाही डॉट इन
अनंत सिंह:एक अलग छवि
फोटो नौकरशाही डॉट इन

अपने लोगों में छोटे सरकार से मशहूर अनंत सिंह ने इस विस्तृत साक्षात्कार में अपने निजी जीवन के कई राज खोले हैं.

इस साक्षात्कार में, जो कल यानी एक अक्टूबर को नौकरशाही डॉट इन पर प्रकाशित हो रहा है, अनंत सिंह ने पूरी बेबाकी और निडरता से अपनी बात रखी है. सिंह ने कहा है कि उनके नाम के संग विवाद ग्यारह वर्ष की उम्र से जुड़ गया और विवादों का यह सिलसिला तभी खत्म होगा जब वह दुनिया छोड़ेंगे.

अनंत सिंह ने इस साक्षात्कार में अपने जीवन की अंतिम इच्छा, अपने जीवन के पाप, पुण्य अपने परिवार, बेटों समेत अनेक मुद्दों पर बात की है.

इस बातचीत में उन्होंने मगही भाषा का इस्तेमाल किया है.हमने उसे उन्हीं के शब्दों में पेश करने की कोशिश की है

अनंत सिंह पर हत्या, फिरौती, अपहरण और दीगर कई तरह के कम से कम ढ़ाई सौ मामले चले. लेकिन इनमें से ज्यादातर मामले खत्म हो चुके हैं.इस साक्षात्कार में अनंत सिंह  ने यह स्वीकार किया है कि उन्होंने औपचारिक शिक्षा ग्रहण नहीं की. हालांकि उनके परिवार के पास सैकड़ों एकड़ भूमि है.

अनंत सिंह की छवि मीडिया ने जिस रूप में एक डॉन और दबंग की बनायी है, उससे अलग भी उनकी छवि है जो लोगों तक आज तक नहीं पहुंची. वह समाज के एक वर्ग के लिए दबंग, अपराधी प्रवृति के इंसान हैं तो ऐसे लोगों की संख्या भी हजारों में है जो उन्हें देवता के रूप में देखते हैं. इन तमाम मुद्दों पर हम ने यह साक्षात्कार किया है.

इस साक्षात्कार को हम दो किस्तों में पेश कर रहे हैं. तो तैयार हो जाइए अनंत सिंह के कुछ अनछुए पहलुओं को जानने के लिए.

इस विषय पर आप अपनी राय हमें news@naukarshahi.com पर जरूर भेजें.

By Editor

Comments are closed.