मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप विजेता टीम के खिलाड़ी अनुकूल राय के पिता को फोन कर बधाई दी है।  श्री कुमार ने अंडर-19 किक्रेट टीम के वर्ल्ड कप जीतने के बाद राज्य के प्रतिभावान खिलाड़ी अनुकूल के पिता से दूरभाष पर बात कर उन्हें बधाई एवं शुभकामनायें दी।

उन्होंने कहा कि इस शानदार जीत के लिए अनुकूल समेत टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी बधाई के पात्र हैं।
राजधानी पटना से करीब 100 किलोमीटर दूर समस्तीपुर शहर के पटेल मैदान पर क्रिकेट जीवन की शुरुआत करने वाले अनुकूल ने पूरे विश्व कप के दौरान अपने शानदार खेल से क्रिकेट पंडितों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है। टूर्नामेंट की शुरूआत से लेकर आज फाइनल तक अनुकूल ने अपने खेल से न सिर्फ समस्तीपुर बल्कि बिहार का नाम पूरे विश्व में रौशन किया। शनिवार की सुबह फाइनल आरंभ होने से पूर्व ही समस्तीपुर में जश्न सा माहौल था और हर कोई यह मानकर चल रहा था कि यह विश्वकप भारत ही जीतेगा।

 

अनुकूल के शानदान प्रदर्शन से उसके परिवार के साथ ही समस्तीपुरवासी और साथी क्रिकेट खिलाड़ी खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। भारत के विश्वकप जीतते ही पटेल मैदान में अनुकूल के क्रिकेट गुरु कोच ब्रजेश कुमार झा के नेतृत्व में उनके पिता और नाना के साथ वहां मौजूद क्रिकेट खिलाड़ियों ने उसकी तस्वीर को मिठाई खिलाने से खुद को नहीं रोक सके। मैदान पर ही जमकर आतिशबाजी की गयी।

By Editor