राजद प्रमुख लालू प्रसाद की यह फोटो देख कर यह मत समझिये कि वह किसी रेल रोको अभियान में जुटे हैं. हां लेकिन उन्होंने अबतक के तमाम रेलमंत्रियों की काबलियत पर हमला जरूर बोला है.lalu

लालू प्रसाद का यह बयान डीजल की कीमतों में किये गये इजाफा के बाद आया है. गौरतलब है कि रेल मंत्रालय गर्मी में चलायी जा रही स्पेशल ट्रेनों में मनमानी किराया उसूल रहा है. जो आम ट्रेनों के किराया से 25-30 प्रतिशत तक ज्यादा है.

लालू प्रासाद ने कहा है कि बतौर रेल मंत्री उन्होंने जितनी सफलता रेलवे को अकेले दिलायी उसका 20 वां हिस्सा भी उनके बाद के 7-8 रेल मंत्रियों ने नहीं किया.

उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर दावा किया है कि ‘मैंने चुनौती स्वीकार किया और रेलवे को भारी नुकसान से निकाल कर लाभ की हालत में लाया. मैंने अपने कार्यकाल में कभी किराया तक नहीं बढ़ाया और न ही रेलकर्मियों की छटनी की बल्कि मैंने उन्हें बोनस तक दिया’.

लालू प्रसाद ने कहा है कि उन्होंने रेलवे के प्रति व्यापारियों का विश्वास जीता और रेलकर्मियों को भरोसे में लिया फिर उन्हें जिम्मेदारियां सौंपी.

उन्होंने कहा कि हमारी इस सफलता से प्रभावित अनेक संस्थाओं ने उस पर रिसर्च भी शुरू किया. उन्होंने कहा कि मैंने अपने पांच वर्ष के कार्यकाल में जो कामयाबी हासिल की उसका पांच प्रतिशत भी अब तक के मंत्रियों ने नहीं किया.

 

By Editor