मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर चेतावनी देते हुये आज कहा कि वह किसी भी सूरत में अपराध, भ्रष्टाचार और सांप्रदायिकता से समझौता नहीं करेंगे।


श्री कुमार ने यहां अनुग्रह जयंती-सह-स्थापना दिवस समारोह का उद्घाटन करने के बाद आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुये कहा, “मैं अपराध, भ्रष्टाचार और सांप्रदायिकता किसी भी सूरत में समझौता नहीं करुंगा। जब कोई मेरी प्रशंसा करता है तो मैं असहज महसूस करता हूं। न्याय के साथ विकास और लोगों की सेवा करने के लिए मैं प्रतिबद्ध हूं।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं की मांग पर ही बिहार में शराबबंदी लागू की गई। इससे पूरे राज्य में शांति का माहौल है, गरीब तबका काफी राहत महसूस कर रहा है लेकिन कुछ दो नम्बर के धंधेबाज चोरी छुपे शराब का सेवन करते हैं, वे शराबबंदी को अपनी लिबर्टी से जोड़कर देखते हैं। उन्होंने कहा कि शराब का सेवन या उसका कारोबार किसी व्यक्ति का मौलिक अधिकार नहीं है। सर्वोच्च न्यायालय ने भी इसे साफ कर दिया है। उन्होंने कहा कि हत्या के मामले में आजीवन कारावास और फांसी का प्रावधान है, धारा-302 है, इसके बाद भी पूरे देश में रोजाना हत्याएं हो रही हैं क्योंकि कुछ लोगों की मानसिकता होती है कानून का उल्लंघन करने की।

By Editor