नक्‍सली समस्‍या से जुझ रहे मगध प्रमंडल में नक्‍‍सलियों की जड़ें गहरी होती जा रही हैं। उनका दुस्‍साहस बढ़ता जा रहा है और अब निशाने पर मुख्‍यमंत्री जीतनराम मांझी को भी लेने लगे हैं। गया पुलिस ने कल सीएम के पैतृक गांव महकार के रेकी करने के दौरान तीन नक्‍सयियों को गिरफ्तार किया। इसमें एक जहानाबाद जेल ब्रेक का आरोपी रामलखन यादव उर्फ विधायक जी भी है।

नौकरशाहीडॉटइन डेस्‍क

 

गिरफ्तार नक्‍सलियों में भाकपा माओवादी का सब जोनल कमांडर रामलखन यादव, एरिया कमांडर सुदर्शन ठाकुर व हार्डकोर महेंद्र यादव शामिल हैं।  इनके पास से लेवी के रूप में वसूले गए  35  हजार रुपए, एक देशी कट्टा व पांच कारतूस भी मिले हैं। गिरफ्तारी खिजरसराय के नदरा गांव से हुई। नदरा के पास में ही मुख्यमंत्री का गांव महकार है। खुफिया विभाग ने अलर्ट जारी किया था कि कुछ नक्सली महकार गांव की रेकी कर रहे हैं।

 

एसएसपी निशांत कुमार तिवारी ने बताया कि सब जोनल कमांडर रामलखन यादव उर्फ विधायक जी (दुल्हिन बाजार, पटना), एरिया कमांडर सुदर्शन ठाकुर (सपनेरी, खिजरसराय ) और नक्सलियों के सहयोगी नदरा निवासी महेन्द्र यादव को दबोचा गया है। पुलिस ने गिरफ्तार नकसलियों की निशानदेही पर छापेमारी भी की और तलाशी अभियान तेज कर दिया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सीएम के गांव की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है और वहां पुलिस पोस्‍ट स्‍थापित करने का फैसला किया गया है। सूत्रों की मानें तो नक्‍सली वीआइपी लोगों को निशाने पर लेकर दहशत फैलाने चाहते हैं और अपने मंसूबों में कामयाब होना चाहते हैं। हालांकि पुलिस प्रशासन भी उन पर नकेल कसने के लिए जुटा हुआ है। इसी का परिणाम है कि पुलिस तीन कुख्‍यात नक्‍सलियों की गिरफ्तारी में सफल हुई।

By Editor