मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ‘यात्रा पुरुष’ हैं। वे लालू यादव को सत्‍ता से हटाने के लिए न्‍याय यात्रा पर निकले थे। सत्‍ता में आए तो विश्‍वास यात्रा, विकास यात्रा, सेवा यात्रा समेत कई यात्राओं के माध्‍यम से जनता से खुद को जोड़ने का प्रयास करते रहे। इसके लाभ या हानि का विश्‍लेषण आप अपनी राजनीतिक प्रतिबद्धता के हिसाब से कर सकते हैं, लेकिन यात्रा के औचित्‍य को नकार नहीं सकते हैं।unnamed (3)

वीरेंद्र यादव, बिहार ब्‍यूरो प्रमुख

 

अब तक की सभी यात्राओं के नायक नीतीश कुमार रहे थे। इस चुनावी वर्ष में वह एक नयी यात्रा पर निकल रहे हैं। नीतीश कुमार के ही शब्‍दों में इसे आप ‘चुनाव यात्रा’ कह सकते हैं। लेकिन इस यात्रा में  नीतीश कुमार की छवि चमकाने का जिम्‍मा उ प्रशांत किशोर उठायेंगे.

 

BIHAR @ 2025 BADH CHALA BIHAR 

नीतीश कुमार कल से ‘प्रशांत यात्रा’ में जुट जाएंगे। अपनी सरकार की उपलब्धियों के साथ कल मुख्‍यमंत्री जनता के सामने रिपोर्ट कार्ड रखेंगे। बिहार को बताएंगे कि उन्‍होंने जनता के विकास के लिए कितना काम किया। इसके लिए पूरी पैकेजिंग की गयी है। उसका नाम दिया है- बिहार @ 2025 बढ़ चला बिहारप्राप्त जानकारी के अनुसार, सीएम सचिवालय के संवाद भवन में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में मुख्‍य सचिव और विकास आयुक्‍त के साथ सीएम हाउस का पूरा प्रशासनिक कुनबा उपस्थित रहेगा। अभी तक किसी मंत्री को इसके लिए आमंत्रित नहीं किया है। देर रात या कल सुबह तक कुछ मंत्रियों को आमंत्रित किया जा सकता है, हालांकि इसकी संभावना कम ही है।

 

चुनाव कार्यक्रमों का आगाज

‘बढ़ चला बिहार’ के साथ नीतीश कुमार अपने चुनावों कार्यक्रमों की भी घोषणा कर सकते हैं। राजद-जदयू गठबंधन के नेता चुने जाने के बाद रणनीति के थोड़ा बहुत हेरफेर भी किया जा सकता है। फिलहाल  यात्रा’ का पिटारा खुलने के लिए आपको कल तक इंतजार करना पड़ेगा।

By Editor