पटना, नौकरशाही ब्यूरो

अभियान की पटना पुस्तक मेले से हुई शुरुआत

बिहार के लड़के तो अधिकारी बनने में सबसे आगे हैं तो लड़कियां क्यों पीछे रहे? Girl Empowerment मुहिम को आगे बढ़ाने और बिहार की बेटियों को सशक्त बनने में मदद करने के लिए Testbook.com एक नयी पहल ‘बेटियां बनेंगी मेमसाब’ लेकर आया है। आईआईटियन बिहारियों द्वारा शुरू किये गए इस पहल का उद्देश्य बिहार की बेटियों को सरकारी परीक्षाओं की तैयारी में मदद करना है, ताकि वे अपने पैरों पर खड़ी हो सकें।

Testbook मानता है कि देश को सशक्त बनाने के लिए पहले हमें अपनी बेटियों को सशक्त बनाना पड़ेगा, क्योंकि बेटियां हर घर की, और सारे देश की बैकबोन होती हैं।

Testbook.com, जोकि ऑनलाइन भर्ती परीक्षाओं की तैयारी कराने में अग्रणीय है, इन्नोवेटिव टेक्नोलॉजी और क्वालिटी कंटेंट के द्वारा देश भर के लाखों छात्रों का सरकारी अफसर बनने का सपना पूरा कर रहा है। अपनी इस पहल के द्वारा Testbook बिहार की बेटियों की एक साल की ऑनलाइन तैयारी का आधा खर्चा उठाएगा और उनको सरकारी अफसर बनाकर स्वावलंबी और सशक्त बनाएगा।

इस मुहिम का फायदा उठाने के लिए हमारी बेटियों को ऑनलाइन इंटरनेट बैंकिंग आदि पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा और वे अब पूरे बिहार और झारखंड में कहीं भी प्रमुख बुक-स्टोर, टेस्टबुक ऑनलाइन सेंटर या टेस्टबुक स्मार्ट लैब पर जाकर अपने आधार कार्ड और अपने सरकारी एग्जाम के एडमिट कार्ड या एप्लिकेशन फॉर्म की फोटोकॉपी देकर इस मुहिम में भाग ले सकती हैं।

Testbook.com के संस्थापक और आईआईटी मुंबई के ग्रेजुएट आशुतोष कुमार ने कहा कि इस Initiative को लेकर अभी से ख़ासा उत्साह है क्योंकि अब अपने बिहार और झारखंड की बेटियां साधनों के अभाव की वजह से प्रतिस्पर्धा में पीछे नहीं छूटेंगी।

By Editor