संसद की हाउसिंग संबंधी कैबिनेट कमिटी ने जदयू के राज्यसभा सांसद केसी त्‍यागी को आवंटित बंगले का आवंटन रद्द कर दिया है। इनके साथ चार अन्‍य सांसदों के बंगले का आवंटन रद्द कर दिया है। इनको अब नया बंगला आवंटित किया जाएगा। बेबंगला होने वालों में हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री वीरभद्र सिंह भी शामिल हैं।bangla

 

 

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, कैबिनेट कमिटी ने सांसद डॉ. संजय सिंह, अशक अली,  के.सी त्यागी,  बीके हरिप्रसाद, उद्यान राजे भोंसले के बंगलों का अलाटमेंट रद्द कर दिया गया है। इसकी वजह यह बताई गई है कि इन सांसदों को कायदे से टाइप-5 का ही बंगला मिल सकता है, लेकिन ये टाइप- 6 बी और टाइप-7 के बंगलों में रह रहे हैं।

 

हाउसिंग संबंधी कैबिनेट कमिटी ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह बंगले का भी अलॉटमेंट रद्द कर दिया गया है, लेकिन कमिटी ने असम और तेलंगाना के मुख्यमंत्रियों के लिए दिल्ली के बंगले में रहने की इजजात दे दी है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के लिए दिल्ली में 23 तुगलक रोड के बंगले का अलॉटमेंट इसलिए किया गया है, क्योंकि अभी दिल्ली में कोई तेलंगाना राज्य का भवन नहीं है। राव इसी बंगले में पहले से स्टेट कोटे के अधिकार से रह रहे हैं। इसी तरह से असम के मुख्यमंत्री को भी राज्य कोटे के तहत दिल्ली में सरकारी बंगले में रहने की इजाजत दी गई है, क्योंकि दिल्ली स्थित असम भवन का निर्माण चल रहा है।  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत को भी दिल्ली में मौजूदा बंगले के अलॉटमेंट की अवधि को फिलहाल नहीं बढ़ाया गया है। उन्हें मेडिकल ग्राउंड पर यह बंगला जून तक अलॉट किया गया था।

By Editor