प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज बिहार में विधान सभा चुनाव की घोषणा के बाद चुनावी सभा का आगाज करते हुए कहा कि राज्य ने वंशवाद और अहंकारवाद जैसे कई वाद झेल लिये हैं, अब जनता विकासवाद को मौका दें तभी उनकी समस्याएं दूर होंगी ।modi 1

 

श्री मोदी ने बांका में चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य के लोगों ने सामंतवाद, पूंजीवाद, फांसीवाद, वंशवाद, अलगवावाद और अहंकारवाद भी देखा है, अब एक बार वे विकासवाद के लिए वोट दें और देखें कि बिहार की समस्यायें कैसे दूर होती हैं । उन्होंने कहा कि सभी समस्याओं का समाधान विकास में ही है। देश को आगे बढाना है तो बिहार का विकास करना ही होगा । बिहार के बिना हिन्दुस्तान आगे नहीं बढ सकता।भारत की तरक्की के लिए पहली जिम्मेदारी बिहार को आगे बढाना है ।

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार में विकास की पूरी संभावना है । विदेशों में रह रहे बिहार के लोग भी अपने राज्य के विकास के लिए चिंतित हैं ,अभी हाल के उनके अमेरिका दौरे में वहां बिहार के लोगों के एक प्रतिनिधिमंडल ने भी उनसे मुलाकात के दौरान अपने प्रदेश की तरक्की की चिंता की और उनसे कुछ करने का आग्रह किया । श्री मोदी ने बिहार की तुलना झारखंड से करते हुए कहा कि दो सप्ताह पहले विश्व बैंक ने उद्योग-व्यापार के लिए अनुकूल माहौल तथा कानून-व्यवस्था की अच्छी स्थिति के संबंध में एक सर्वे रिपोर्ट जारी की है जिसमें बिहार 27 वें स्थान पर है जबकि मात्र 15 वर्ष पहले बिहार से पृथक कर बना राज्य झारखंड तीसरे स्थान पर है ।

By Editor