राज्‍य सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों की जिम्‍मेवारियों में फेरबदल  किया है। कुछ को नयी जिम्‍मेवारी भी सौंपी गयी है। इसमें सबसे महत्‍वपूर्ण है अतीश चंद्रा से जुड़ी खबर। मुख्‍यमंत्री के सचिव अतीश चंद्रा अब सूचना व जनसंपर्क विभाग के सचिव के अतिरिक्‍त प्रभार में होंगे। इस संबंध में सामान्‍य प्रशासन विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी। अभी तक यह जिम्‍मेवारी ऊर्जा विभाग के सचिव प्रत्‍यय अमृत देख रहे थे।

अतीश चंद्रा; बढ़ा दबदबा
अतीश चंद्रा; बढ़ा दबदबा

 

  यह भी पढ़ें-  सीएमओ ने रचा इतिहास, एक भी आइएएस फुलटाइमर नहीं

यह भी देखें- अतीश चंद्रा पर सीएम सचिवालय की जिम्मेदारी

 

जारी अधिूसचना के अनुसार, संसदीय कार्य विभाग के प्रधान सचिव सुधीर कुमार को बिहार संयुक्त प्रवेश परीक्षा पर्षद में एमबीबीएस व बीडीएस में नामांकन के लिए उम्मीदवारों के काउंसिलिंग कार्य में लगाया गया है। समाज कल्याण विभाग के सचिव अरविंद कुमार चौधरी भी इस कार्य में लगाए गए हैं। गन्ना उद्योग विभाग के प्रधान सचिव रवि मित्तल को बिहार राज्य वित्तीय निगम के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। वे निगम के वर्तमान प्रबंध निदेशक प्रदीप कुमार के चुनाव प्रेक्षक बने रहने के दौरान यह पद संभालेंगे। ग्रामीण विकास विभाग के सचिव एसएम राजू को बिहार ग्रामीण जीविकोपार्जन परियोजना के निदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के प्रधान सचिव अंशुली आर्या को ग्रामीण जलापूर्ति एवं स्वच्छता के परियोजना निदेशक, आरके महाजन को माध्यमिक शिक्षा के निदेशक, हुकुम सिंह मीणा को अनुसूचित जात एवं जनजाति कल्याण विभाग के निदेशक,  अरुण कुमार सिंह को बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड के अध्यक्ष,  जेआरके राव को बेलट्रॉन के प्रबंध निदेशक एवं शशि शेखर शर्मा को बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी के परियोजना निदेशक व पंचायती राज के निदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

By Editor