लंदन के मैनचेस्टर शहर में सोमवार की रात अमेरिकी सिंगर अरियाना ग्रांडे का कॉन्सर्ट में हुए आतंकी हमले के दौरान 22 लोगों की मौत हो गई. इस दौरान 59 से ज्‍यादा लोगों के घायल होने की भी खबर है. एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार, ये हमला उस समय हुआ जब अरियाना ग्रांडे का कॉन्सर्ट का आखिरी गाना चल रहा था.

नौकरशाही डेस्‍क

उधर, इस हमले की भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निंदा की और ट्वीट कर कहा कि वे मृतकों के परिवार और घायल लोगों के लिए ईश्‍वर से प्रार्थना करते हैं. वहीं, इस हमले को लेकर अरियाना ग्रांडे ने ट्वीट कर शोक जताया और कहा कि वे इस घटना दिल से टूट गई हैं. ग्रांडे ने आगे लिखा कि मैं इसके लिए माफी चाहती हूं. मेरे पास इसके लिए कोई शब्‍द नहीं है.

बता दें कि हमले के बाद स्‍टेडियम में भगदड़ की स्थिति हो गई. लोग अपनी जाने बचाने के लिए भागने लगे. वहीं स्‍टेडियम में अपने बच्‍चों के इंताजर में खड़े पैरेंटस ने सोशल मीडिया पर मदद मांगी. उल्‍लेखनीय है अरियाना ग्रांडे के फैन फॉलोइंग ज्‍यादातर युवाओं के बीच है.

खबरों के मुताबिक, हमला मैनचेस्टर एरिना में टिकट विंडो के पास हुआ. ब्लास्ट के समय ब्रिटेन में रात के करीब 10:35 बज रहे थे. इस एरिना के पास विक्टोरिया रेलवे स्टेशन है. वहीं पास में नेशनल फुटबॉल म्यूजियम भी है. यह काफी बिजी इलाका है. आम चुनाव से दो हफ़्ते पहले हुए इस धमाके को देखते हुए सभी बड़े राजनीतिक दलों ने चुनाव अभियान स्थगित करने की घोषणा की है. ब्रिटेन में 8 जून को आम चुनाव है जिसके लिए अभियान ज़ोर-शोर से चल रहा था.

 

By Editor