जाबाद में सिपाहियों के साथ अवैध खनन रोकने गए चौकी प्रभारी दारोगा पर खनन माफियाओं ने ट्रैक्टर-ट्राली चढ़ाने का प्रयास किया। प्रभारी ने छलांग लगाकर किसी तरह से अपनी जान बचाई हालांकि इससे उन्हें गंभीर चोटें आई हैं।
रिपोर्ट जागरण डॉट कॉम

अवैध बालू खनन की सूचना पर चौकी इंचार्ज केएन तिवारी सिपाहियों अनुराग राय, रामनिहाल, मूलचंद, अरुण नागर के साथ मौके पर पहुंचे और टै्रक्टर ट्राली को रोकने का प्रयास किया। पुलिस को देख खनन माफिया के गुर्गे भागने का प्रयास करने लगे। इसी बीच बालू लदी टै्रक्टर ट्राली के चालक ने चौकी प्रभारी को रौंदने का प्रयास किया तो उन्होंने छलांग लगाकर अपनी जान बचाई। ट्राली की चपेट में आने से उपनिरीक्षक को चोटें आईं। इस बीच माफिया के गुर्गे मौके से भाग निकले। पुलिस ने दो बालू लदी ट्रालियों को कब्जे में ले लिया है।

बीते माह खनन माफियाओं के गुर्गो ने आइपीएस प्रताप गोपेश पर हमला कर दिया था। पांच सितंबर को खनन निरीक्षक आशीष त्रिवेदी व होमगार्ड पवन सिंह पर अयोध्या कोतवाली क्षेत्र के पाराखान गांव के पास ट्रैक्टर चढ़ा कर हत्या का प्रयास किया गया था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक केबी सिंह ने बताया कि प्रकरण की जांच चल रही है। जो भी दोषी होगा उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

By Editor