बिहार और नेपाल के भूकंप प्रभावितों को मदद पहुंचाने के उद्देश्य से भारतीय प्रशासनिक सेवा संघ के अधिकारियों ने अपना एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया है। भारतीय प्रशासनिक सेवा संघ के अध्यक्ष सह कृषि उत्पादन आयुक्त विजय प्रकाश और संघ के सचिव सह कला एवं संस्कृति विभाग के प्रधान सचिव विवेक सिंह ने आज सुबह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके आवास पर मुलाकात कर उन्हें संघ के अधिकारियों की ओर से कुल दो लाख 65 हजार 681 रूपये के अंशदान का चेक मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए भेंट किया। unnamed (4)

 

मुख्यमंत्री ने प्राप्त चेक को अपने सचिव चंचल कुमार को सौंपते हुये कहा कि विपिदा की घड़ी में मानवीय संवेदना का प्रकटीकरण होना चाहिये और पीड़ितों की सहायता के लिए जो कुछ भी किया जा सकता हो,  करना चाहिये। उन्होंने कहा कि समाज के संवेदनशील नागरिकों का कर्तव्य है कि वे समाज को सामाजिक दायित्व के प्रति जागरूक करें। उन्होंने कहा कि भारतीय प्रशासनिक सेवा संघ का अनुसरण अन्य सेवा के अधिकारियों एवं कर्मियों को भी करना चाहिए और प्रभावितों की सहायता के लिए अधिक से अधिक मदद के लिए आगे आना चाहिए ।

 

वहीं संघ के सचिव विवेक सिंह ने मुख्यमंत्री को बताया कि संघ के सभी अधिकारियों ने अपने वेतन का कम से कम एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिए दान किया है। कई अधिकारियों ने इससे बढ़कर भी अपना अंशदान पीड़ितों के सहायतार्थ मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिए दिया है। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी देश या राज्य में कहीं भी किसी तरह की प्राकृतिक आपदा के समय संघ के पदाधिकारियों ने बढ़ चढ़कर अपनी सामाजिक दायित्वों का निर्वाह किया है।

By Editor