पीएमसीएच से फरार संगीता सिंह के पीछे पटना पुलिस का पूरा अमला जुटा है.एसएसपी मनु महाराज सकते में हैं.अपहरण और हत्या की आरोपी इस महिला की अनोखी कहानी पढ़िए.

संगीता सिंह:दोहरे हत्या व अपहरण का आरोप
संगीता सिंह:दोहरे हत्या व अपहरण का आरोप

विनायक विजेता की रिपोर्ट

इस 34 वर्लिषीय महिला की घनिष्ठता कई बड़े नेताओं और अफसरान से भी रहे हैं.

संगीता सिंह उर्फ धोबड़ी वाली जहानाबाद में अनेक नामों से मशहूर रही हैं. उसके कारनामें के कारण बिहार के तमाम बड़े पुलिस अधिकारी परेशान हैं। जहानाबाद में सरकारी भौजी, धोबड़ी वाली सहित कई उपनामों से प्रचारित संगीता सिंह सोमवार की सुबह पुलिस अभिरक्षा के बीच जिस नाटकीय ढंग से पीएमसीएच से फरार हुई इस घटना ने बिहार के कई बड़े पुलिस अधिकारियों की नींदें उड़ा दी हैं।

पीएमसीएच से हुई फरार

हालात तो यह थे कि फरार हुई संगीता सिंह की तलाश में लगे पटना के वरीय पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने सोमवार को दोपहर बाद 2 बजे तक अपना मुंह तक नहीं धोया था पर शातिर संगीता का कोई सुराग नहीं मिला। राजद के कई बड़े नेताओं से तालुक्कात रखने वाली संगीता सिंह पर चुन्नू शर्मा और राकेश कुमार नामक दो युवकों की अपहरण के बाद हत्या का आरोप है। इन दोनों युवकों के शव बीते 16 जुलाई को पटना जिले के सिगोड़ी थाना क्षेत्र से बरामद किए गए थे।

इस घटना के बाद संगीता को सैकड़ों की भीड़ ने बे रहमी से पीटा था. खबर तो यहां तक आई थी कि उन्हें निर्व्सत्र कर पुलिस के सामने पीटा गया. सूत्र बताते हैं कि उनके गुप्तांग में भी गहरी चोट आयी थी. उसके बाद पुलिस ने उन्हें भीड़ के कब्जे से लेकर पटना के पीएमसीएच में दाखिल कराया था. जहां दो दिन के बाद ही वह सोमवार को अहले सुबह फरार हो गयी थीं.

एक पूर्व एसपी से था मधुर संबंध

संगीता सिंह उर्फ ‘धोबड़ी वाली’ के कई पुलिस अधिकारियों और राजनेताओं से भी मधुर संबंध भी रहे हैं। ऐसे पुलिस अधिकारियों में जहानाबाद के एक पूर्व एसपी भी हैं जिन्होंने अप्रैल 2008 में जहानाबाद में ज्वाइन किया था। सूत्र बताते हैं कि इस एसपी के जहानाबाद के छह माह के कार्यकाल में ही संगीता सिंह उनसे इतनी घनिष्ठ हो गई थी कि वह खुलेआम जहानाबाद स्टेशन रोड से बीयर की बोतल लेकर एसपी आवास पहुंच जाया करती थी।

सूत्र बताते हैं कि उस एसपी के कार्यकाल में संगीता सिंह की तूती बोलती थी और जिले में थानेदारों का तबादला और पोस्टिंग संगीता सिंह उर्फ ‘धोबड़ी वाली’ के इशारे पर ही हुआ करता था। सूत्र बताते हैं कि पीएमसीएच से फरार होने के बाद संगीता पटना में ही कहीं छिपी है जिसकी तलाश के लिए पटना से लेकर जहानाबाद की पुलिस दिन-रात एक किए हुए है।

By Editor