वेतन नहीं मिलने और पत्‍नी की बीमारी से परेशान मुंबई पुलिस के एक कॉन्स्टेबल दन्यनेश्वर अहीरराव ने महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से  ‘वर्दी पहनकर भीख मांगने’ की अनुमति मांगी है. कॉन्स्टेबल दन्यनेश्वर ने ये मांग मुख्‍यमंत्री को पत्र लिख कर की है, जिसमें कॉन्स्टेबल दन्यनेश्वर ने लिखा है कि चिट्ठी में उसने लिखा है कि वह अपने परिवार का भरण-पोषण कर पाने में असमर्थ है.

नौकरशाही डेस्‍क

कॉन्स्टेबल दन्यनेश्वर ने इस चिट्ठी की कॉपी मुंबई पुलिस कमिश्नर दत्ता पदसालगिकर और अपने विभाग के अन्य सीनियर अधिकारियों को भी भेजी है. इसमें लिखा है कि 20 मार्च से 22 मार्च के बीच उन्होंने छुट्टी ली थी, लेकिन पत्नी के पैर में फ्रैक्चर होने के कारण वह छुट्टी खत्म होने के बाद काम पर नहीं लौट सके. पत्र में उन्होंने दावा किया है कि उन्होंने अपनी इकाई के प्रभारी को पांच दिन की आपात छुट्टी लेने की जानकारी दी थी और पत्नी के इलाज के बाद वह 28 मार्च को काम पर लौट आए थे. लेकिन इसके बाद उसका वेतन रोक दिया गया.

बता दें कि अहीरराव स्थानीय शस्त्र इकाई से जुड़े हैं. उनकी तैनाती उद्धव ठाकरे के घर ‘मातोश्री’ की सुरक्षा में लगे दल में है. पत्र में उन्‍होंने लिखा कि मुझे अपनी बीमार पत्नी की देखभाल करनी होती है , बुजुर्ग माता-पिता और एक बेटी का गुजर बसर करना होता है. इसके अलावा मुझे कर्ज की मासिक किश्त देनी होती है. लेकिन जब से वेतन रोका गया है , मैं इन खर्चों का वहन करने में असमर्थ हूं. इसलिए मैं आपसे वर्दी पहनकर भीख मांगने की मंजूरी चाहता हूं.

By Editor