बिहार पथ परिवहन एवं सुरक्षा विधेयक 2017 को वापस लेने समेत अन्य मांगों को लेकर आज मध्य रात्रि से प्रदेश के डेढ़ लाख से अधिक ट्रक मालिक एवं चालक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे। ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन के महासचिव राजकुमार झा ने पटना में बताया कि बिहार सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया गया है।

उन्‍होंने कहा कि लघु खनिज नियमावली 2017 के कठोर प्रावधानों के कारण प्रदेश में ट्रक चलाना कठिन हो गया है। बिहार राज्य ट्रांसपोर्ट फेडरेशन एवं विभिन्न जिलों के ट्रक ऐसोसियेशन के आह्वान पर प्रदेश के लगभग डेढ लाख से अधिक ट्रक मालिक एवं चालक आज मध्य रात्रि से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे।
 

श्री झा ने बताया कि राज्य सरकार परिवहन उद्योग को लेकर तनिक भी गंभीर नहीं है। सरकार के नये कानून से ट्रक चालक पूरी तरह से बेकार जायेंगे। ट्रक चालक बालू का उठाव तो करते हैं लेकिन लोडिंग के दौरान वजन की व्यवस्था नहीं की गयी है। बालू के भींगे होने के कारण ट्रक का वजन बढ़ जाता है और नये कानून में सीधे प्राथमिकी एवं जुर्माना का प्रावधान किया गया है।

फेडरेशन के महासचिव ने बताया कि मुख्य मांगों में लघु खनिज नियमावली 2017, पथ परिवहन एवं सुरक्षा विधेयक 2017, परमिट और निबंधन शुल्क में वृद्धि वापस लिया जाना शामिल है।

By Editor