एक हजार करोड़ रुपये की कथित बेनामी संपत्ति मामले में आयकर विभाग द्वारा वर्तमान बाजार मूल्य पर करीब 175 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क किये जाने के बाद राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव की सांसद पुत्री मीसा भारती आज अपने पति शैलेष कुमार के साथ यहां आयकर विभाग के समक्ष पेश हुयी। 


आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि श्रीमती भारती और उनके पति सुबह 10.45 बजे राजधानी के झंडेवालन स्थित विभाग के कार्यालय में उपस्थित हुये। इन दोनों ने विभाग को कुछ दस्तावेज सौपें और अपने बयान दर्ज कराये। विभाग उनके बयान का अध्ययन करेगा और जरूरत पड़ने पर उन्हें फिर से बुलाया जा सकता है।
विभाग ने कल श्रीमती भारती, उनके पति शैलेष कुमार, बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनकी दो पुत्रियों रागिनी और चंदा यादव से जुड़ी संपत्ति और भूखंड कुर्क किये थे, जिसमें राजधानी दिल्ली के बिजवास क्षेत्र में स्थिति फार्म हाउस और डिफेंस कॉलोनी स्थित एक कोठी भी शामिल है। कुर्क संपत्ति का बाजार मूल्य 175 करोड़ रुपये बताया गया है, जबकि बुक वैल्यू 9.32 करोड़ रुपये है।
बेनामी संपत्ति के मामले में आयकर विभाग ने श्रीमती भारती और उनके पति को पेशी के लिए पहले दो बार नोटिस जारी किया था। पेश नहीं होने पर शैलेष कुमार पर आयकर विभाग ने 10 हजार का जुर्माना भी किया था। इसके बाद दूसरा नोटिस भेजा था लेकिन फिर भी पेश होने पर संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की गयी थी।

By Editor