केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने ललित मोदी प्रकरण में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए नई दिल्‍ली में कहा कि उन्होंने जो भी फैसला किया, उस पर पूरी सरकार उनके साथ है। यह प्रकरण सामने आने के बाद श्री जेटली ने पहली बार इस पर अपनी चुप्पी तोड़ी।unnamed (3)

 

सुषमा पर लगे आरोप बेबुनियाद

श्री जेटली ने कहा है कि सुषमा पर लगे सारे आरोप बेबुनियाद हैं। इस बारे में उनका स्पष्टीकरण आ चुका है और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उनके फैसले को सही ठहराते हुए कहा है कि उन्होंने अच्छी नीयत से यह कदम उठाया था। सरकार और पार्टी इस बारे में एकमत है और इसमें किसी को संदेह नहीं होना चाहिए।  श्री जेटली ने कहा कि सरकार के मंत्री फैसला लेने में सक्षम हैं और जो निर्णय लेते हैं, उस पर सरकार की सामूहिक जिम्मेदारी होती है। श्री जेटली जम्मू-कश्मीर के लिए पैकेज की घोषणा के लिए बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में बोल रहे थे। गृहमंत्री राजनाथ सिंह तथा प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह भी इस मौके पर मौजूद थे।

 

भाजपा सांसद कीर्ति आजाद के इस बयान की ओर ध्यान दिलाने पर कि इस प्रकरण के पीछे पार्टी के आस्तीन के सांप हैं,  श्री जेटली ने कोई जवाब दिए बिना कहा कि अगला सवाल पूछिये। उन्होंने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ने ललित मोदी के खिलाफ कई मामलों की जांच की है और 16  में से 15 में कारण बताओ नोटिस जारी किया है। एक मामले की अभी जांच कर रही है।

By Editor