सुपर 30 के प्रवतर्तक आनंद कुमार के मार्गदर्शन में शुरू हुए रमान्स 30 में नामांकन के लिए जांच परीक्षा 17 दिसम्बर को बिहार के अनेक जिलों में आयोजित की जायेगी. चयनित छात्रों को फ्री कोचिंग, लाजिंग और भोजन की व्यस्था संस्थान वहन करेगा.

रहमान्स30 की लांचिगं इसी वर्ष जुलाई में सुपर30 के प्रमुख आनंद कुमार के नेतृत्व में रहमान्स 30 के निदेशक ओबैदुर्रहमान ने किया था.

पेशे से इंजीनियर औबैदुर्रहमान सऊदी अरब की एक कम्पनी में निदेशक के पद पर हैं. औबेदुर्रहमान ने बताया कि अगल सत्र में नामांकन के लिए के लिए मोतिहारी, मुजफ्फरपुर, भागलपुर,नालंदा समेत अनेक जिलों में जांच परीक्षा ली जायेगी. इच्छुक छात्र rahmans30.org से फार्म भर सकते हैं. छात्र चाहें तो फार्म को डाउनलोड करने के बाद भरके वेबसाइट पर दिये पते पर भेज सकते हैं.

Also Read अल्पसंख्यकों की शिक्षा के लिए जली नयी मशाल

सऊदी अरब चेप्टर के बिहार फाउंडेशन के अध्यक्ष ओबैदुर्रहमान ने कहा कि पहले सत्र में छात्रों के नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. छात्रों की संख्या के लिहाज से छात्रों के जिले में, अगर जरूरत पड़ी तो परीक्षा केंद्र बनाये जा सकते हैं.

गौरतलब है कि रहमान्स 30 के इस प्रयास की आनंद कुमार ने काफी सराहना की थी और अपना पूरा सहयोग देने का वचन भी किया है.

इसके तहत अल्पसंख्यक समुदाय के 30 प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं का चयन कर उन्हें आईआईटी की फ्री कोचिंग दी जायेगी. रहमान्स 30 इन छात्रों के रहने, खाने समेत तमाम जरूरतों का वहन करेगा.

By Editor