इजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश-परीक्षाओं की तैयारी के साथ-साथ बारहवीं के बोर्ड-परीक्षा की तैयारी करवाने वाले पटना के प्रसिद्ध संस्थान एलिट इन्स्टिच्युट ने क्रैश-कोर्स की घोषणा की है. इस कोर्स के लिए नामांकन की घोषणा हो चुकी है और इसका क्लास 14 नवंबर से शुरू हो रहा है.

संस्थान के निदेशक अमरदीप झा गौतम ने बताया कि छात्रों के बेहतर रिजल्ट के लिये स्पेशल रिवीजन-सेशन, टेस्ट-सीरिज और डाउट-क्लियरिंग क्लास की सुविधा क्रैश-कोर्स के अंतर्गत दी जायेगी।

जे.ई.ई., नीट (मेडिकल) और बारहवीं के बोर्ड-परीक्षा के लिये अलग-अलग बैच बनाकर इस कोर्स को बनाया जाता है, जिससे छात्रों को परीक्षा की तैयारी ठीक से हो और इसी कारण से छात्रों का रिजल्ट बेहतर होता रहा है .

श्री गौतम ने बताया कि परीक्षा के नजदीक आते ही बच्चों में हड़बड़ी,डर, आशंका आदि बातें आने लगती हैं और छात्र अपनी पूरी ऊर्जा का उपयोग नहीं कर पाते, इसलिये एलिट ने इस कोर्स के साथ टेस्ट-सीरीज और डाउट-क्लीयरिंग सेसन को जोड़ा है. इस कोर्स के लिये बोरिंग रोड स्थित केंद्र से जानकारी प्राप्त की जा सकती है.

विदित हो कि एलिट इन्स्टिच्युट पिछले 16 वर्षों से इंजीनियरिंग, मेडिकल के साथ बोर्ड-परीक्षा में अपने बेहतर रिजल्ट के लिये जाना जाता है। इस वर्ष जे.ई.ई.-मेन में 172, जे.ई.ई.-एड्वांस्ड में 36 और नीट-मेडिकल में 63 छात्र-छात्राओं ने सफलता दर्ज करवाई है।

 

By Editor