पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतनराम मांझी और स्‍पीकर उदय नारायण चौधरी के बीच सदन की लड़ाई इमामगंज में पहुंच गयी है। ये दोनों इमामगंज से चुनाव लड़ रहे हैं और इस सीट पर मतदान शुक्रवार को होना है।Bihar Legislative Assembly Building

 

दूसरे चरण का मतदान शुक्रवार को

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार का शोर बुधवार की शाम थम गया। शुक्रवार को दूसरे चरण में 32 विधानसभा क्षेत्रों में वोट डाल जायेंगे। इस चरण में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी,  बिहार सरकार के दो मंत्रियों,  बिहार विधानसभा के स्पीकर समेत कई पूर्व मंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर है। दूसरे चरण महागंठबंधन की ओर से जदयू-राजद 13-13 सीटों पर व कांग्रेस छह सीटों पर चुनाव लड़ रही है. वहीं, एनडीए में भाजपा 16,  लोजपा दो,  रालोसपा छह और हम आठ सीटों पर चुनाव लड़ रहा है।

 

32 सीटों पर मतदान

दूसरे चरण में कैमूर, रोहतास,  अरवल, जहानाबाद, औरंगाबाद व गया जिले के विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव होगा। पूर्व मुख्यमंत्री मांझी अपनी सीटिंग सीट मखदुमपुर के साथ-साथ स्पीकर उदय नारायण चौधरी की सीटिंग सीट इमामगंज से चुनाव मैदान में हैं। सहकारिता मंत्री जय कुमार सिंह को दिनारा सीट और पंचायती राज मंत्री विनोद प्रसाद यादव को शेरघाटी विधान सभा सीट बचाने की चुनौती होगी। इसके अलावा जदयू के टिकट कटने के बाद मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले रामधनी सिंह अपनी सीटिंग सीट करगहर से जदयू और रालोसपा के उम्मीदवार को टक्कर देने को तैयार हैं।  इनके अलावा गया टाउन से भाजपा प्रत्याशी व पूर्व मंत्री प्रेम कुमार, औरंगबाद से भाजपा प्रत्याशी पूर्व मंत्री रामाधार सिंह, टेकारी से हम प्रत्याशी पूर्व मंत्री अनिल कुमार की प्रतिष्ठा दावं पर है। दूसरे चरण में 32 सीटों पर 16  अक्‍टूबर को वोट डाले जायेंगे।

By Editor