न्यूज़ीलैंड में भारत के उच्चायुक्त रवि थापर की पत्नी पर एक कर्मचारी को मारपीट करने के आरोप के बाद उन्हें मुख्यालय वापस बुला लिया गया है.

रवि थापर पत्नी के साथ
रवि थापर पत्नी के साथ

हालांकि जिस कर्चारी को मारपीट करने का आरोप लगा है उसने कोई लिखित शिकायत नहीं की है.

उच्चायुक्त रवि थापर की पत्नी शर्मिला थापर पर यह आरोप लगा है.

इस बीच भारतीय विदेश मंत्रालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस मामले पर अपना पक्ष रखा है. इसमें कहा गया है हाई कमिश्नर को वापस मुख्यालय बुला लिया गया है..

विदेश मंत्रालय की विज्ञप्ति में कहा गया है , “ये मामला हमारी नज़र में मई 2015 में लाया गया था जब न्यूज़ीलैंड में उच्चायोग का कर्मचारी लापता हो गया. उच्चायोग ने न्यूज़ीलैंड पुलिस और विदेश मंत्रालय को जानकारी दी थी. न्यूज़ीलैंड के अधिकारियों ने बताया कि संबंधित व्यक्ति न्यूज़ीलैंड पुलिस के सामने 11 मई 2015 को पेश हुआ था और उसने कुछ आरोप लगाए थे.”

मंत्रालय का कहना है कि मामले की ‘स्वतंत्र’ जांच के लिए एक टीम न्यूज़ीलैंड भेजी गई थी.

बयान में आगे कहा गया है, “टीम ने उस व्यक्ति को भी भारत लौटने में मदद की जिन्होंने आरोप लगाए थे. वो 28 मई को वापस आ गए थे. उस व्यक्ति ने कोई शिकायत दर्ज नहीं की है लेकिन मंंत्रालय मामले की जाँच करेगा.”

इस बीच  न्यूजीलैंड रेडियो की वेबसाइट की खबर के मुताबिक, शनिवार को थापर के वेलिंगटन स्थित आवास पर ट्रक देखा गया, जिससे पता चलता है कि उन्होंने दूतावास छोड दिया है। जल्द ही वह स्वदेश लौटने की तैयारी में है।

By Editor