बेटे मनन ने जहां एयरफोर्स में जाकर देश की सेवा करने की बात कही, वहीं बेटी साक्षी ने पिता के सपनों को पूरा करने के लिए आईटीबीपी ज्वाइन करने को कहा है.

 शहदी एनएन गुप्ता
शहदी एनएन गुप्ता

अमरउजाल.कॉम के अनुसार गाजियाबाद में गोविंदपुरम के गौर होम्स में शहीद एनएन गुप्ता परिवार के साथ रहते थे. पत्नी माधुरी हाउस वाइफ हैं. बेटी साक्षी ग्रेजुएशन प्रथम वर्ष की छात्रा है और बेटा 10वीं में है.

हेलीकॉप्टर क्रैश में एनएन गुप्ता के शहीद हो जाने से गुप्ता परिवार सदमे में है. पति के शोक में डूबी माधुरी दोनों बच्चों को देश की सेवा में समर्पित करना चाहती हैं.

विद्यावती गर्ल्स कालेज में ग्रेजुएशन प्रथम वर्ष की छात्रा साक्षी ने आईटीबीपी ज्वाइन कर पिता के सपने को पूरा करने की बात कही.

केंद्रीय विद्यालय में 10वीं क्लास की पढ़ाई कर रहे बेटे मनन ने एयरफोर्स में जाकर दुश्मनों के छक्के छुड़ाने को कहा.
जापान में भी एनडीआरएफ का जलवा

पुलिस लाइंस के पास स्थित 8वीं बटालियन एनडीआरएफ जापान तक बहादुरी का परचम लहरा चुकी है. 2011 में जापान में आई सुनामी में इसी बटालियन के 45 जवानों ने जापान में जाकर सैकड़ों लोगों की जान बचाई थी.

डिप्टी कमांडेंट वीरेंद्र कुमार देवरा ने बताया कि देश में आपदाओं से निपटने के लिए 2005 में एनडीआरएफ का गठन किया गया. एनडीआरएफ की 10 बटालियन पूरे देश में कार्यरत हैं. बीएसएफ, सीआरपीएफ, और आईटीबीपी सहित पांच फोर्स के जवानों से मिलकर एनडीआरएफ की दस बटालियन का गठन किया गया है.

एनसीआर और हवाई सेवा के निकटतम होने के कारण आपदा स्थल पर गाजियाबाद एनडीआरएफ के जवान सबसे पहले रेस्क्यू आपरेशन शुरू किया. उन्होंने बताया की बटालियन ने हरियाणा, लेह, दिल्ली मायापुरी, बिहार, जापान और सिक्किम में कई दर्जन रेस्क्यू आपरेशनों को अंजाम दिया है.

अदर्स वॉयस के तहत हम अन्य मीडिया की खबरों को पेश करते हैं. यह खबर अमरउजाला.कॉम से साभार

By Editor