नीतीश कटारा हत्या में उम्र कैद की सजा पाये यूपी के बाहुबली व पूर्व मंत्री डीपी यादव का करोड़ों का साम्राज्य बिहार में भी फैला है.

पटना में डीपी यादव का मकान
पटना में डीपी यादव का मकान

विनायक विजेता की रिपोर्ट

जेल में सलाखों के पीछे बंद यूपी के गाजियाबाद के बाहुबली व पूर्व मंत्री डीपी यादव ने बिहार की राजधानी पटना में करोड़ों की संपत्ति अर्जीत कर रखी है

 

बिहार में रियल इस्टेट के कारोबार में डीपी यादव ने जहां करोड़ो की पूंजी लगा रखी है वहीं पटना के पॉश इलाका माने जाने वाला पाटलिपुत्र कॉलोनी में भी उनका एक भव्य बंगला है जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 15 करोड़ रुपये है। यह बंगला पाटलिपुत्र के रोड नंबर 10-ए के प्लॉट नंबर 53-54 में स्थित है।

 

डीपी यादव के इस बंगले के पीछे विधायक अंनंत सिंह का आलीशान होटल ‘बुद्धा हेरीटेज’ स्थित है। सूत्रों के अनुसार डीपी यादव ने पटना में कई और जगह संपत्ति अर्जित कर रखी है जिसका पता नहीं चल पाया है।

 

बताया जाता है कि डीपी यादव का पटना और बिहार में सारा कारोबार उनका मैनेजर अरुण देखता है जो पाटलिपुत्र स्थित उनके विशाल बंगले में अकेले रहता है और उसने एक शानदार लग्जरी गाड़ी ले रखी है।

आजीवन कारावास

गौरतलब है की यूपी के इस बाहुबली को बीते 10 मार्च को नीतीश कटारा हत्या मामले में आजीवन कारावास कि सजा सुनाई गई जबकि उनका पुत्र विकास यादव व भतीजा विशाल यादव इसी मामले में पूर्व से ही जेल में बंद है।

 

बताया जाता है कि नीतीश कटारा की हत्या प्रेम प्रसंग के कारण धोखे में ले जाकर कर दी गई थी।  चर्चा है कि नीतीश कटारा का लव अफेयर डीपी यादव की पुत्री भारती यादव से चल रहा था। भारती के भाई विकास ने एक दिन अपनी बहन को एक पार्टी में नीतीश के साथ डांस करते देख लिया था।

16 फरवरी 2002 की रात विशाल उसका चचेरा भाई विशाल और उसका एक सहयोगी सुखदेव पहलवान ने नीतीश कटारा को घोखे में लेकर अपनी टाटा सफारी कार में बैठा लिया और उसकी हत्या करने के बाद उसकी लाश को बुलंद शहर के खुर्जा इलाके में फेक दिया था।

By Editor