केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की रहस्मय मौत से पर्दा उठाना अब कठिन हो गया है. खबर है कि दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच ने जांच करने से इनकार कर दिया है.

शशि थरूर के साथ सुनंदा
शशि थरूर के साथ सुनंदा

हिन्दुस्तान टाइम्स के मुताबिक दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच ने इस मामले की जांच करने से इनकार कर दिया है. चार दिनों पहले ही इस केस को उनके हवाले किया गया था.

ध्यान रहे की शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की पिछले दिनों एक होटल में रहस्मय तरीके से मौत हो गयी थी. मौत के एक दिन पहले शशि थरूर और पाकिस्तानी महिला पत्रकार के बीच ट्विटर पर कथित रोमांटिक चैट के बाद काफी हंगामा खड़ा हो गया था और इसपर सुनंदा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यकत की थी.

इधर सुनंदा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चलता है कि पुष्कर की मौत जहर से हुई है और उनके शरीर पर खरोंचों के कई निशान हैं. इसके बाद एसडीएम ने सुझाव दिया कि इसकी पुलिस जांच हो. जांच शुरू होने के एक दिन बाद ही जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई.

इधर क्राइम ब्रांच का कहना है कि इस केस में कुछ है ही नहीं जिसकी जांच हो. इसके अलावा उसके पास कई और अनसुलझे मामले हैं जिनकी जांच जरूरी है.

अब खबर है कि इस मामले की जांच स्थानी सरोजनी नगर पुलिस करेगी क्योंकि जिस होटल मैं सुनंदा की मौत हुई थी वह इसी क्षेत्र में आता है.

लेकिन इस मामले में सबसे अहम बात है कि सरोजनी नगर पुलिस को इस मामले में कोई सफलता नहीं मिली तो इसके बाद ही यह मामला क्राइम ब्रांच को सौंपा गया था. लेकिन क्राइम ब्रांच द्वारा मामले की जांच हाथ में लेने से इनकार के बाद अब ऐसा लगता है कि इस मौत की गुत्थी शायद ही सुलझ पाये.

By Editor