स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर राज्य में सहायक नर्सों (एएनएम) के आंदोलन को हवा देने का आरोप लगाते हुये आज कहा कि इन दिनों श्री यादव खाली बैठे हुये हैं, इसलिए सरकारी कर्मचारियों के आंदोलन के माध्यम से वह अव्यवस्था फैलाना चाहते हैं।


भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री पांडेय ने कहा कि श्री यादव इन दिनों खाली बैठे हुये हैं, इसलिए वह एएनएम कर्मचारियों के आंदोलन के माध्यम से राज्य में अव्यवस्था फैलाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वह चिंता न करें, उनकी बेरोजगारी 23 दिसंबर को समाप्त हो जाएगी, क्योंकि उनके रोजगार के लिए झारखंड की राजधानी रांची के बिरसा मुंडा जेल को दुरुस्त कर दिया गया है। श्री पांडेय ने कहा कि दरअसल राजद अध्यक्ष का मन इन दिनों गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम और चारा घोटाला मामले में जेल जाने को लेकर चिढ़ा हुआ है। इसलिए वह बिहार को किसी भी तरह अस्थिर करना चाह रहे हैं ताकि उन्हें बैठे-बिठाये मुद्दा मिले, लेकिन उन्हें मालूम नहीं कि जनता अब उनके बहकावे में नहीं आने वाली है।

 

उन्होंने कहा कि पटना में बैठे-बैठे कांग्रेस को जिताने वाले लालू परिवार की गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनाव के परिणाम आने के बाद बोलती बंद हो गई है। इसलिए वे अब महिला स्वास्थ्यकर्मियों के जरिये राज्य में राजनीति चमकाने की कोशिश कर रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि लालू परिवार के हाथों से जब से स्वास्थ्य विभाग गया है तब से पूरे परिवार को सपने में भी यह विभाग ही नजर आता है।

By Editor