नौकरशाही डॉट इन को मिली एक सनसनीखेज खबर में एक विश्वस्त सूत्र ने बताया है कि बिहार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एनडीए में शामिल होंगे और खगड़िया से रामविलास पासवान की पार्टी से चुनाव लड़ेंगे.mehboob-Ali-Kaiser[1]:

चौधरी महबूब अली कैसर का घराना पिछले साठ सालों से पारम्परिक कांग्रेसी घराना रहा है और उनके पिता चौधरी सलाहुद्दीन कांग्रेस सरकार में मंत्री हुआ करते थे.

महबूब अली कैसर हाल ही तक बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष थे और उनके नेतृत्व में कांग्रेस ने 2009 का लोकसभा चुनाव लड़ा था. कैसर खुद कांग्रेस के टिकट से खगड़िया से 2009 में चुनाव लड़े थे और 1 लाख 42 हजार वोट लाये थे लेकिन वह हार गये थे.

यह भी पढ़ें-

जब कभी जिक्र ए पासवान होगा

एक पारम्परिक कांग्रेसी घराने का मुस्लिम चेहरा का एनडीए में शामिल होने के बाद राजनीतिक तूफान खड़ा होने की गुंजाइश है. कैसर के करीब सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस ने कैसर के साथ जिस बड़े पैमाने पर धोखा किया है उसका ही यह प्रभाव है कि वह कांग्रेस छोड़ कर एलजीपी में शामिल हो गये हैं.

एलजेजपी भारतीय जनता पार्टी के साथ बिहारमें समझौता करते हुए एनडीए का हिस्सा बन चुकी है.

मालूम हो कि दो दिन पहले ही एलजेपी ने अपने कोटे की सात में से छह सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी लेकिन खगड़िया सीट के प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की थी.

बिहार में यह पहले मुस्लिम नेता हैं जिन्होंने एनडीए का दामन थामा है. मालूम हो कि कि जब एलजेपी ने एनडीए का दामन थामा था तो उसके एक मात्र विधायक जाकिर अनवर ने पार्टी छोड़ दिया था. ऐसे में कैसर का एलजीपी में शामिल होना कई लोगों को अनहोनी सा लग सकता है.

By Editor

Comments are closed.