उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने नौकरशाही डॉट इन के सम्पादक इर्शादुल हक को  इंटर्व्यू दिया है. उप मुख्यमंत्री बनने के बाद किसी भी मीडिया संस्थान के साथ यह उनका पहला एक्सक्लुसिव इंटर्व्यू है.

तेजस्वी:लम्बी पारी पर नजर
तेजस्वी:लम्बी पारी पर नजर

 

हमारे सम्पादक इर्शादुल हक के साथ हुई लम्बी बात चीत में तेजस्वी यादव ने शासन, प्रशासन, राजनीति और व्यक्तिगत जीवन के अनेक पहुलुओं पर खुल कर चर्चा की है. हम इस इंटर्व्यू को तीन किस्तों में अपने पाठकों के समक्ष रखेंगे.

पार्ट-1

पहला पार्ट 27 नवम्बर के दो पहर को प्रकाशित किया जायेगा. इस इंटर्व्यू में पढिये कि तेजस्वी भविष्य की राजनीति के फलक पर छा जाने के लिए कैसी और कितनी गहरी रणनीति पर काम कर रहे हैं. तेजस्वी को यह पता है कि उनके सामने चार दशक की लम्बी यात्रा है. जाहिर है कि लम्बी यात्रा कि लम्बी और दूरगामी योजनायें बनायी जाती हैं. आखिर क्या है उनकी योजना?

पार्ट-2

साक्षात्कार के दूसरे पार्ट में हम मौजूदा सरकार में तेजस्वी यादव की भूमिका पर बात करेंगे. दूसरा पार्ट 28 नवम्बर को प्रकाशित किया जायेगा. इस हिस्से में उन्होंने सड़क और सेतुओं के निर्माण और राज्य के इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास की महती योजना पर चर्चा की है. तेजस्वी ने इस साक्षात्कार में यह बताने की कोशिश की है कि विकास की ऐसी योजनायें बनाई जायेंगी जो आने वाले पच्चीस-तीस वर्षों की चुनौतियों से निपटने में सक्षम हों.

पार्ट-3

और इंटर्व्यू के तीसरे हिस्से में इर्शादुल हक ने तेजस्वी यादव के व्यक्तिगत जीवन के बारे में बात चीत की है. इसमें उनसे उनकी शादी से ले कर अनेक निजी पहलुओं पर चर्चा की गयी है. साक्षात्कार का तीसरा भाग 29 नवम्बर को प्रकाशित किया जायेगा.

 

By Editor

Comments are closed.