सेना के विभिन्न दफ्तरों में चक्कर काटने के बजाये अब पूर्व सैनिक मिलने वाले लाभ और जरूरी शिकायत के लिए सीधे वेब पोर्टल से जुड़ सकेंगे.army

भारतीय सेना ने गुरुवार को सेवानिवृत्त सैनिक शिकायत समाधान पोर्टल जारी किया। सेना की इस पहल से सैनिक व उनके परिजनों की शिकायतें एक क्लिक पर संबंधित विभाग व एजेंसी के पास पहुंच सकेगी। यह पोर्टल सेना की उन तमाम पहलों में से एक है, जिनके माध्यम से भारतीय सेना हाल के दिनों में अपने सेवानिवृत्त सैनिकों व वीर नारियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

 

सेवानिवृत्त सैनिक विशेष यूजर आईडी और पासवर्ड के जरिए अपनी सुविधानुसार इस वेबसाइट पर क्लिक करके सेवानिवृत्त सैनिक व उनके परिवारों से जुड़ी सेना की विभिन्न योजनाओं, फायदों आदि की जानकारी ले सकते हैं।

<div id=”RTBDIV_11768″>
<div id=”RTBPL_11768″>
<a href=”//rtbsystem.com/en/advertiser/request“>Add advertisement</a>
</div>
</div>
<script type=”text/javascript”>
if (document.getElementById(‘RTBDIV_11768’)) {
var I11768SD = new Date();
document.write(‘<scr’+‘ipt type=”text/javascript” async ‘
+’src=”//code.rtbsystem.com/11768.js?t=’+I11768SD.getYear()+I11768SD.getMonth()
+I11768SD.getDay()+I11768SD.getHours() + ‘” charset=”utf-8″ ></scr’+’ipt>’);
}
</script>

अपने संदेश में बार-बार दोहराते हुए सेना प्रमुख ने कहा कि सेवानिवृत्त सैनिकों व वीर नारियों का कल्याण उनके लिए बेहद महत्वपूर्ण है और इस पोर्टल के जरिए इनसे बेहतर तरीके से हम संपर्क स्थापित कर सकेंगे साथ ही इनकी शिकायतों का समाधान भी बेहतर तरीके से निकाला जा सकेगा।

 

एवीजीएच पोर्टल सेवानिवृत्त सैनिकों व उनके परिजनों की जरूरतों और अपेक्षाओं को पूरा करने में अत्यंत महत्वपूर्ण साबित होगा। इस पोर्टल की सेवाएं www.indianarmyveterans.gov.in वेबसाइट के जरिए ली जा सकती हैं।

 

By Editor