जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय महासचिव के.सी.त्यागी ने आज कहा कि पार्टी के बागी राज्यसभा सांसद शरद यादव की सदस्यता पर इसी माह फैसला आने की उम्मीद है।  श्री त्यागी ने पटना में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उनकी पार्टी ने राज्यसभा और चुनाव आयोग दोनों ही फोरम पर श्री यादव के संबंध में अपनी बात रखी है । श्री यादव जो भी पक्ष रख रहे हैं, वह कमजोर है । उन्होंने कहा कि श्री यादव की राज्यसभा सदस्यता पर इसी माह फैसला आने की उम्मीद है।  जद यू महासचिव ने कहा कि श्री यादव अपनी गतिविधियों के कारण स्वयं को पार्टी विरोधी साबित कर दिया है।

 
उल्लेखनीय है कि पांच सितम्बर को जद यू के राज्यसभा सांसद आर.सी.पी.सिंह और संजय झा ने उप राष्ट्रपति एवं राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू से मुलाकात कर श्री यादव की सदस्यता समाप्त करने की मांग की थी । बिहार में महागठबंधन से अलग होकर भारतीय जनता पार्टी के साथ सरकार बनाने को लेकर श्री यादव पार्टी अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नाराज हैं ।
 

 

एक अन्‍य सवाल के जवाब में   श्री त्‍यागी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के बाद समन्वयवादी उदार नेतृत्व नहीं मिलने की आशंका में राजग से और भ्रष्टाचार के विरोध में महागठबंधन से नाता तोड़ना पड़ा।

उन्‍होंने कहा कि श्री बाजपेयी के बाद उदार और समन्वयवादी नेतृत्व नहीं मिल पाने की आशंका में राजग से किनारा कर बिहार में महागठबंधन में शामिल हुये थे। लेकिन, राष्ट्रीय जनता दल के शीर्ष नेतृत्व पर भ्रष्टाचार के लगातार लगे आरोपों और उनका इसपर जवाब नहीं देने के विरोध में महागठबंधन को छोड़ना पड़ा।

By Editor