दस सप्‍ताह के ‘बढ़ चला बिहार’ अभियान में एक सप्‍ताह बीतने के बाद पहिया हिला है। बुधवार को वैशाली में वाहनों की पहली खेप रवाना की गयी। आईपीआरडी के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बुधवार को बिहार सरकार की उपब्धियों और अभियान की अवधारणा को लेकर वाहनों की पहली खेप रवाना की गयी। बाढ़ से प्रभावित जिलों में पहले जत्‍था रवाना होगा। इसके बाद दक्षिण बिहार में जत्‍था रवाना किया जाएगा। सीएम नीतीश कुमार ने नौ जून को अभियान को लॉच किया था।  ttttttttttt

नौकरशाही ब्‍यूरो

 

आइपीआरडी के दो अधिकारियों को ‘बढ़ चला बिहार’ के लिए प्रतिनियुक्ति किया गया है। एक अधिकारी के जिम्‍मे अभियान की निगरानी का काम सौंपा गया है, जबकि दूसरे अधिकारी को बजटीय प्रावधान का जिम्‍मा सौंपा गया है। लेकिन दोनों अधिकारी आधिकारिक रूप से कुछ भी बताने में अपने का असमर्थता जता रहे हैं। उनका कहना है कि इस संबंध में पूरी जानकारी एजेंसी वाले ही देंगे। बजट से लेकर अवधारणा तक कुछ भी आइपीआरडी के पास नहीं है।

 

सीएम ने फेसबुक पर डाली तस्‍वीर

सीएम नीतीश कुमार ने अपने फेसबुक पर आज जन भागीदारी मंच और बढ़ चला बिहार से जुड़ी तस्‍वीरें जारी की हैं। इसके साथ अभियान को लेकर छोटी से टिप्‍पणी भी की है। जत्‍था के साथ कलाकारों की पूरी टीम है। यही कलाकार नीतीश कुमार के सपनों को गांव-गांव तक पहुंचाएंग और सरकार की उपलब्धियों से अवगत कराएंगे।

By Editor