मुंबई पुलिस के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट IPS अफसर हिमांशु रॉय ने आज अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मार कर खुदकुशी कर ली. घटना करीब आज दोपहर 1.40 बजे की है, जब उन्‍होंने खुद को गोली मारी. इसके बाद घायल हिमांशु रॉय को लेकर परिजन फौरन बॉम्बे हॉस्पिटल पहुंचे, लेकिन अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

नौकरशाही डेस्‍क

जानकारी के मुताबिक वे 54 वर्ष के थे. वहीं, मुंबई पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि  हिमांशु रॉय कैंसर से पीड़ित थे, इसीलिए उन्होंने आत्महत्या की। पुलिस को सुसाइड नोट मिला है उसमें भी इसी बात का उल्लेख है. गौरतलब है कि हिमांशु रॉय ने मुंह में रखकर गोली मारी थी, जिसके चलते उन्हें बचाना बेहद मुश्किल हो गया था. सुसाइड नोट में हिमांशु ने खुदकुशी की वजह बीमारी को बताया है और लिखा कि वो कैंसर से तंग आकर सुसाइड कर रहे हैं.

वह 2012-2014 के दौरान संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) थे. रॉय ने जब एंटी टेरेरिस्ट स्क्वाड की कमान संभाली तो आतंकी भी उनके नाम से कांपते थे. पाकिस्तान को बेनकाब करने में भी हिमांशु रॉय और उनकी टीम की अहम भूमिका रही थी. यासीन भटकल के 4000 हजार ईमेल क्रेक करने का श्रेय हिमांशु रॉय और उनकी टीम को जाता है. रॉय ने 26/11 आतंकी हमले में शामिल जिंदा पकड़े गए आतंकी आमिर अजमल कसाब का केस भी हैंडल किया था. वह 26/11 मुंबई हमलों से पहले रेकी करने में संलिप्त रहे लश्कर ए तैयबा के आतंकी डेविड हेडली से जुड़े सुराग हासिल करने वाली टीम में भी शामिल रहे थे.

 

 

By Editor