हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने आज राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा पर व्यक्तिगत स्वार्थ के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया ।

श्री मांझी ने श्री कुशवाहा के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि श्री कुशवाहा राष्ट्रीय जनता दल की अगुवाई वाले महागठबंधन तथा भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राजग के बीच “कभी हां कभी ना’’का खेल लोकसभा चुनाव के वास्ते सीटों के बटवारे में ज्यादा हिस्सा लेने के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि श्री कुशवाहा राजग को ब्लैकमेल कर रहे हैं और यह उनका व्यक्तिगत स्वार्थ है । पूर्व मुख्यमंत्री ने श्री कुशवाहा को दो नाव की सवारी नहीं करने की सलाह देते हुए कहा कि जो लोग दो नाव की सवारी करते हैं, वह कभी सफल नहीं होते हैं ।

गौरतलब है कि श्री कुशवाहा ने आज ही नई दिल्ली में भाजपा नेता भूपेन्द्र यादव से मुलाकात के बाद संवाददाता सम्मेलन में भाजपा से बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए ‘सम्मानजनक सीटों’ की मांग करते हुए कहा कि राजग में नये सहयोगी के आने पर कुर्बानी देने की बात की जा रही है लेकिन यह भी बताना चाहिए कि राज्य में जनता दल यूनाइटेड के साथ आने पर बनी सरकार में उनकी पार्टी को भागीदार क्यों नहीं बनाया गया । उन्होंने यह भी कहा कि राजग में लोकसभा सीटों के बटवारे को लेकर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है और बातचीत जारी है।

By Editor