इंजिनियरिंग और मेडिकल कोचिंग के लिए प्रसिद्ध पटना की एलिट इंस्टिच्यूट ने फाउंडेशन-डे सेलेब्रेशन के अवसर पर फीस में 50 प्रतिशत रियायत की घोषणा की है.gautam

छात्र इस रियायत का लाभ 20 जुलाई से 20  अगस्त 2014  के बीच उठा सकते हैं. इंस्टिच्यूट के निदेशक अमरदीप झा गौतम ने बताया कि 13 वर्ष पहले 19  अगस्त को एलिट इंस्टिच्यूट की स्थापना की गयी थी.

 

उन्होंने बताया कि  अगर छात्र 20 अगस्त 2014 से पहले नामांकन कराते हैं तो उन्हें फाउंडेशन-डे सेलेब्रेशन ऑफर का लाभ मिलेगा. एलिट इंस्टिच्यूट के निदेशक और फिजिक्स के  शिक्षक अमरदीप झा गौतम सामाजिक दायित्व के प्रति काफी संवेदनशील माने जाते हैं.

उनका कहना है कि जो छात्र पढ़ने के प्रति उत्सुक हैं उनके लिए यह एक महत्वपूर्ण मौका है और उन्हें इसका लाभ अवश्य उठाना चाहिए. इंस्टिच्यूट के बारे में अधिक जानकारी के लिए छात्र http://elite-edu.org/  पर क्लिक कर सकते हैं  या  पटना के बोरिंग रोड के समीप सहदेव महतो  पथ पर स्थित  जगदम्बा टावर कार्यालय से सम्पर्क किया जा सकता है. छात्र सीधे इंस्टिच्यूट के निदेशक से भी 7488096140 पर सम्पर्क करके संबंधित सूचना प्राप्त कर सकते हैं.

एलिट इंस्टिच्यूट के छात्रों ने पिछले साल की तुलना में विभिन्न परीक्षाओं में काफी अधिक कामयाबी हासिल की है. इस वर्ष जेईई एडवांस में एलिट के 32 छात्रों ने सफलता प्राप्त की है. उसके पहले जेईई मेन की परीक्षा में एलिट इंस्टिच्यूट के 153 छात्रों ने सफलता हासिल की थी . बीते वर्ष की तुलना में इंस्टिच्यूट के 76 प्रतिशत अधिक छात्रों ने जएईई मेन में सफलता हासिल की है. .

एलिट इंस्टिच्यूट, प्रतिभाशाली छात्रों के लिए प्रत्येक वर्ष विभिन्न स्कॉलरशिप योजनायें चलाती है इसके तहत आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए ‘एलिट-21’ योजना में 21 छात्रों को फ्री कोचिंग दी जाती है. साथ ही एलिट इंस्टिच्यूट में लड़कियों के लिए विशेष स्कॉलरशिप भी दिया जाता है. इस वर्ष इंस्टीच्यूट ने जनवरी में ज्ञानोदय योजना के तहत 142 छात्रों को लाभ पहुंचाया. जबकि पिछले वर्ष इस योजना का लाभ 128 छात्रों ने उठाया था. वर्ष 2014 से एलिट ने गरीब प्रतिभाशाली छात्रों के लिए एलिट-21 योजना की शुरुआत की है जिसके तहत 21 छात्रों को फ्री कोचिंग दी जा रही है.

By Editor