बाल दिवस के अवसर पर इंजिनियरिंग व मेडिकल की कोचिंग कराने वाले प्रसिद्ध संस्थान एलिट इंस्टिच्यूट ने एक समारोह में 17 प्रतिभाशाली छात्रों को पुरस्कृत किया.

छात्रों को संबोधित करते अमरदीप झा गौतम
छात्रों को संबोधित करते अमरदीप झा गौतम
इस अवसर पर संस्थान के निदेशक अमरदीप झा गौतम ने कहा कि छात्र-छात्राओं के बेहतर प्रदर्शन पर उन्हें पुरस्कृत करने से उनमें और आगे बढ़ने व समर्पण-भाव से मेहनत करने की प्रेरणा मिलती है.
अमरदीप झा गौतम ने इस अवसर पर समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि छात्रों पर ही हमारे देश को संवारने और विकास के मार्ग पर ले जाने की जिम्मेदारी है इस लिए छात्रों के सफल भविष्य के लिए जितने जिम्मेदारी खुद छात्रों की है उतनी ही जिम्मेदारी समाज की भी है. एलिट इंस्टिच्युट प्रत्येक वर्ष बाल दिवस के अवसर पर मेधावी छात्रों को सम्मानित करता है और उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है.
संस्थान विगत डेढ़ दशक से इंजीनियरिंग, मेडिकल व बारहवीं कक्षा के छात्रों की कोचिंग सफलतापूर्वक करता आ रहा है. इस अवसर पर अनेक शिक्षाविद व सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भी अपने विचार रखे.
इस अवसर पर अनिल कुमार राय और रजनीकांत पाठक ने भी अपने विचार रखे और छात्रों का उत्साह बढ़ाया.
संस्थान के निदेशक ने 17 मेधावी छात्रों को पुरस्कृत किया. इन में शशिप्रकाश, दीपू,निकिता, अंजलि, आकांक्षा, आयुष, प्रद्युमन सिंह, तनुजा भारती, मनीष कुमार, रजनीकांत, रिषिका श्री, पुरस्कार कुमार, शक्ति सिंह, प्रसून सिंह, ओमी सिन्हा, निधि सिन्हा और अभिषेक भारद्वाज के नाम शामिल हैं.

By Editor