राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस कोटे से मंत्री बनाये जाने वालों की सूची अभी तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नहीं मिली है.

Patna: JD(U) strongman and former chief minister of Bihar Nitish Kumar signs official documents after taking oath as state's CM for the fourth from Bihar Governor Keshari Nath Tripathi at Raj Bhawan in Patna on Sunday. PTI Photo (PTI2_22_2015_000122B)

अगर 19 नवम्बर तक यह सूची राज्यपाल तक नहीं पहुंच सकी तो समझा जाता है कि नीतीश कुमार एक छोटे कैबिनेट के साथ ही शपथ लेंगे.  ऐसे में समझा जाता है कि बाकी मंत्रियों को बाद में शपथ दिलायी जायेगी.

 

हालांकि  जनता दल यू के शीर्ष नेतृत्व का कहना है कि उनकी पार्टी के मंत्रियों की सूची फाइनल है बस जो देर है वह कांग्रेस और राजद की तरफ से ही हो रही है.

उधर कांग्रेस कोटे से किन पांच लोगों को मंत्री बनाया जाना है इस बात का फैसला सोनिया और राहुल को करना है. जबकि राजद कोटे के मंत्री और यहां तक के विधायक दल के नेता के चयन का फैसला लालू प्रसाद के जिम्मे है. पिछले दिनों राजद विधायक दल की बैठक में विधायकों ने इस पर फैसला लेने के लिए लालू प्रसाद को अधिकृत कर दिया था.

वहीं राजद का कोई नेता इस बात पर मुंह नहीं खोल रहा है कि किसे मंत्री बनाया जाना है.

By Editor