-गिरफ्तारी वारंट जारी, राजस्व कर्मचारी दो दिनों के रिमांड पर, पुलिस डीसीएलआर मिथिलेश कुमार सिंह व देवेंद्र महतो के घर की कुर्की-जब्ती की प्रक्रिया भी करेगी
पटना
.

डीसीएलआर के साथ फर्जी जमीन मालिक होंगे गिरफ्तार

कंकड़बाग पावर सब स्टेशन की जमीन को बेचने के मामले में फरार पटना सदर डीसीएलआर मिथिलेश प्रसाद सिंह व फर्जी जमीन मालिक देवेंद्र महतो के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट पटना पुलिस को मिल गया है. इसके साथ ही इस मामले में गिरफ्तार व जेल में बंद राजस्व कर्मचारी अनिल कुमार लाल को दो दिनों के रिमांड पर लेने की इजाजत निगरानी कोर्ट एक के विशेष जज मालाकार कुमार ने पटना पुलिस को दे दी है.

 

पटना पुलिस अब अनिल कुमार लाल को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी. पटना पुलिस उससे यह जानना चाहती है कि जमीन के इस गोरखधंधे में कौन-कौन लोग शामिल थे और इसके लिए कौन-कौन से तिकड़म किये जाते थे.

इसके साथ ही अब गिरफ्तारी वारंट मिलने के बाद पुलिस डीसीएलआर मिथिलेश कुमार सिंह व देवेंद्र महतो के घर की कुर्की-जब्ती की प्रक्रिया भी करेगी. डीसीएलआर का आवास शास्त्री नगर थाने के पटेल नगर में स्थित है, जबकि देवेंद्र महतो का आवास दानापुर में है. फिलहाल इस मामले में पटना सदर के सीओ शमीम अख्तर मजहरी बेऊर जेल में बंद हैं. इन सभी ने मिल कर सेटिंग के तहत बिहार राज्य आवास बोर्ड की जमीन का स्वामित्व प्रमाण पत्र देवेंद्र महतो को निर्गत कर दिया था. इसके बाद पत्रकार नगर थाने में सीओ शमीम अख्तर मजहरी , डीसीएलआर मिथिलेश कुमार सिंह, राजस्व कर्मचारी अनिल कुमार लाल व देवेंद्र महतो के खिलाफ 22 जून को प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. देवेंद्र महतो उक्त जमीन को लेकर विद्युत विभाग अधिकारियों से मिला था और जानकारी दी थी. इसके बाद ही मामले का खुलासा हुआ था.
इधर…प्रियरंजन राजू बने पटना सदर के डीसीएलआर
-33 भूमि सुधार उप समाहर्ता किये गये इधर से उधर, 15 अनुमंडल में अनुमंडल पदाधिकारी को मिली शक्ति
पटना
.
राजस्व व भूमि सुधार विभाग ने प्रियरंजन राजू को पटना सदर का भूमि सुधार उप समाहर्ता बनाया है. वे दरभंगा सदर के भूमि सुधार उपसमाहर्ता थे. विभाग ने 33 भूमि सुधार उप समाहर्ता को उधर से उधर किया है. विभाग ने इस संबंध में बुधवार को अधिसूचना जारी की है. इसके साथ ही 15 अनुमंडल में वहां के अनुमंडल पदाधिकारी को भूमि सुधार उप समाहर्ता की शक्ति दी गयी है. विभाग ने भूमि सुधार उप समाहर्ता सुनील कुमार को मढ़ौरा, राहुल कुमार को दाउदनगर, कुमार रविंद्र को महुआ, अनिल कुमार सिन्हा को हिलसा, पुष्पेश कुमार को दरभंगा सदर, संजय कुमार को सुपौल सदर, उमेश कुमार भारती को समस्तीपुर सदर, राकेश रमण को खगड़िया सदर, अजीत कुमार को मोतिहारी सदर, कृत्यानंद रंजन को पालीगंज, मो इस्ताक अली अंसारी को तारापुर, मो अतहर को जमुई सदर, संजय कुमार को बांका सदर, ब्रजेश कुमार को सीतामढ़ी पश्चिमी का भूमि सुधार उप समाहर्ता बनाया गया है. अखिलेश्वर प्रसाद वर्मा को निर्मली, सुधांशु शेखर को बेतिया सदर, रविप्रसाद चौहान को कहलगांव, संजय कुमार सिन्हा को भागलपुर सदर, नंद किशोर चौधरी को झंझारपुर, रोजी कुमारी को शाहपुर पटोरी, रामदुलार राम को बिरौल, मो मुस्तकिन को गोगरी, आशीष नारायण को धमदाहा, वीरेंद्र कुमार को नवादा सदर, नुरुल एन को मोहनियां, रविरंजन कुमार गुप्ता को सहरसा सदर, राजीव कुमार को कटिहार सदर, मो शाहुल हसन खां को शिवहर सदर, नीरज कुमार को लखीसराय, निरंजन कुमार को चकिया व ललित भूषण रंजन को गया सदर में पदस्थापित किया गया है. विभाग ने जगदीशपुर , पीरो, डुमरांव, पुपरी, अरेराज, सिकरहना, पकड़ीदयाल, हथुआ, बलिया, बखरी, बेनीपुर, बेनीपट्टी, फारबिसगंज, दलसिंहसराय, नरकटियागंज, सिमरी बख्तियारपुर व रोसड़ा अनुमंडल के अनुमंडल पदाधिकारी को भूमि सुधार उप समाहर्ता के राजस्व संबंधी सभी कार्यों के निष्पादन की शक्ति दी है.

By Editor