भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष एवं कम्युनिस्ट नेता कन्हैया कुमार पर कल हुये हमले की घोर निंदा करते हुये कहा कि सरकार ने यदि श्री कुमार की सुरक्षा की गारंटी नहीं दी तो इसके गंभीर परिणाम निकल सकते हैं।

बिहार भाकपा सचिव सत्यनारायण सिंह ने हमले की निंदा करते हुये सरकार को चेतावनी दी है कि यदि श्री कुमार की सुरक्षा की पूरी गारंटी नहीं दी गई तो इसके गंभीर परिणाम निकल सकते हैं। श्री सिंह ने कहा कि श्री कुमार मंसूरचक में 25 अक्टूबर हो होने वाली ‘भाजपा हराओ देश बचाओं’ रैली की तैयारी सभा को संबोधित कर बेगूसराय लौट रहे थे। भगवानपुर में वह एक शिक्षक मधुसूदन कुशवाहा से मिलने गए। तभी लाठी, डंडे और हथौरे से लैस राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के 25-30 गुंडो ने कन्हैया और उनके साथियों पर हमला कर दिया।

सचिव ने कहा कि कन्हैया कुमार के एवं उनके साथ चल रहे अन्य वाहनों को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं भगवानपुर से औगान तक मोटरसाइकिल सवार गुंडों ने कन्हैया का पीछा किया।  श्री सिंह ने कहा कि कन्हैया कुमार की सभाओं में मिल रहे अपार जन समर्थन से सत्ता पक्ष, आरएसएस, बजरंग दल एवं भारतीय जनता पार्टी बौखला गई है, इसलिए वे कन्हैया के ऊपर हमला कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बेगूसराय में कन्हैया की हत्या करने की कोशिश तो नाकाम रही, लेकिन ये तत्व अपनी हरकतों से बाज नही आयेंगे।

By Editor