बिहार-झारखंड के प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त सैयद तारिक अहमद ने कहा कि सेवा की उत्कृष्टता के मूल मंत्र को लेकर विभाग अपने कर दाताओं को सम्मान एवं उत्कृष्ट सेवा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है । श्री अहमद ने आज दरभंगा मे आयकर कार्यालय में आयकर सेवा केन्द्र का उद्घाटन करने के बाद आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि आयकर दाताओं की आंखों में एक भी आंसू का कतरा न आये, यही इस वर्ष का हमारा संकल्प है।

 

 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करदाताओं के प्रति काफी संवेदनशील है और उसके निर्देश पर ही पूरे देश में प्रमुख केन्द्रों पर सेवा केन्द्र खोले गये है । इसी संकल्प के साथ आयकर दाताओं को सभी सुविधायें एक ही जगह उपलब्ध कराने के उद्देश्य से सेवा केन्द्र खोला जा रहा है । मुख्य आयकर आयुक्त ने कहा कि इन केन्द्रों के माध्यम से दिये गये सभी आवेदनों की पावती मिलेगी और इसकी ट्रैंकिंग कर आवेदन की स्थिति पता की जा सकती है। अगले तीन वर्षो के अंदर बिहार और झारखंड के सभी आयकर कार्यालयों में सेवा केन्द्र की स्थापना की जायेगी।

 

उन्होंने वर्तमान केन्द्रों की जानकारी देते हुए बताया कि इस समय पटना , भागलपुर, गया, बेगूसराय और पूर्णियां के अलावा झारखंड के रांची, जमशेदपुर, धनबाद, हजारीबाग, और देवघर में सेवा केन्द्र कार्यरत है । उन्होंने आयकर दाताओं से इस सेवा का लाभ उठाने का आह्वान करते हुए कहा कि उन्हें विभाग से डरने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं। उन्होंने लोगों से पूरी ईमानदारी के साथ आयकर रिटर्न दाखिल करने एवं अपना आयकर देने का आह्वान भी किया ।

By Editor