कर्नाटक विधानसभा चुनाव के रूझानों में  भाजपा पूर्ण बहुमत की ओर बढ़ रही है. 224 सीटों वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है. यहां बहुमत के लिए 122 सीटों चाहिये और बीजेपी 110 सीटों के आसपास आसानी से  जाती दिखाई दे रही है. वहीं कांग्रेस को 59 सीटों का नुकसान होता दिख रहा है और कांग्रेस ने 70 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है. तो जेडीएस फिलहाल 47 सीटों पर आगे चल रही है.

नौकरशाही डेस्‍क

वहीं, चुनाव परिणाम की नतीजों के बाद नेताओं की बयानबाजी भी शुरू हो गई है. जहां भाजपा खेमे में जीत के प्रति खुशी झलक रही है, वहीं कांग्रेस और जेडीएस के भी सुर बदल गए हैं. देखिए क्‍या कहा नेताओं ने –

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा – हम बहुमत के साथ जीत हासिल करेंगे.

भाजपा नेता सदानंद गौड़ा – हमारा जेडीएस से गठबंधन का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है. हम 112 से ज्‍यादा सीटों पर जीत हासिल कर रहे हैं.

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे – हम हाईकमान से इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे. मैं गुलाम नबी आजाद और अशोक गहलोत से मिलने जा रहा हूं और हम इस पर चर्चा करेंगे.

भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी – हमें बीजेपी की जीत पर विश्वास था.
जेडीएस प्रवक्ता दानिश अली – कांग्रेस हमको अछूत मानती है. अगर रूझान अगर नतीजे में बदले तो हम विपक्ष में बैठेंगे.

छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह – यह भाजपा की ऐतिहासिक जीत है. मैं कर्नाटक के सभी लोगों का वोट देने के लिए धन्यवाद करता हूं. अब देश में कांग्रेस खोजो अभियान चलेगा, कहां रहेगी पता नहीं.

भाजपा प्रवक्ता शहनवाज हुसैन – पीएम मोदी ने गरीब लोगों के लिए कल्याण की योजना बनायी जिसका फायदा राज्यों में भाजपा को हो रहा है.

 

By Editor